Ahoi Ashtami Upay: अहोई अष्टमी पर 7 इलायची का यह उपाय दौलत से भर देगा संतान का घर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1397447

Ahoi Ashtami Upay: अहोई अष्टमी पर 7 इलायची का यह उपाय दौलत से भर देगा संतान का घर

Ahoi Ashtami Upay: अगर आप संतान की पढ़ाई या भविष्य को लेकर परेशान हैं तो अहोई अष्टमी के दिन आप इलायची के विशेष उपाय आजमा सकती हैं. अहोई माता की कृपा से आपकी सभी मनोकामना पूरी होंगी. 

Ahoi Ashtami Upay: अहोई अष्टमी पर 7 इलायची का यह उपाय दौलत से भर देगा संतान का घर

Ahoi Ashtami Upay: हर साल कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि को महिलाएं संतान के सुख-समृद्धि और लंबी उम्र के लिए अहोई अष्टमी का व्रत रखती हैं. इस साल 17 अक्टूबर सोमवार को अहोई अष्टमी का व्रत रखा जाएगा. इस व्रत में अहोई माता के पूजन के साथ ही चन्द्रमा को अर्घ्य दिया जाता है. अगर आप संतान की पढ़ाई या भविष्य को लेकर परेशान हैं तो अहोई अष्टमी के दिन आप विशेष उपाय आजमा सकती हैं. अहोई माता की कृपा से आपकी सभी मनोकामना पूरी होगी.

Ahoi Ashtami 2022: अहोई अष्टमी कब है, जानें शुभ मुहूर्त, पूजन विधि, चंद्रोदय और पारण का समय 

संतान की सफलता के लिए
कई बार बच्चों की कड़ी मेहनत के बाद भी उन्हें उम्मीद के अनुसार परिणाम नहीं मिलते, जिसकी वजह से बच्चे और उनके माता-पिता सभी परेशान रहते हैं. अगर आपके बच्चे के साथ भी ऐसी कोई समस्या है तो अहोई अष्टमी के दिन मां को 5 इलायची अर्पित करें, पूजा के बाद उन्हें लाल कपड़े में बांधकर पूजाघर में रख लें. जब भी बच्चा किसी परीक्षा में शामिल होने जाए उसे एक इलायची खिला दें. इससे उसे परीक्षा में सफलता मिलेगी. 

संतान की नौकरी के लिए
अगर काफी प्रयास के बाद भी आपकी संतान को नौकरी नहीं मिल रही तो अहोई अष्टमी के दिन आप 7 इलायची अहोई माता को अर्पित करें. पूजा के बाद इन्हें मां पार्वती या भगवान गणेश की प्रतिमा के पास रख दें. अब जब भी कोई इंटरव्यू हो उनमें से एक इलायची अपने बच्चे के पास रख दें. ऐसा करने से उसे जल्दी नौकरी मिल जाएगी. 

धन प्रप्ति के लिए
अगर आपकी संतान के पैसे ज्यादा खर्च होते हैं और काफी प्रयासों के बाद भी बचत नहीं हो पाती तो आप अहोई अष्टमी के दिन इलायची का उपाय आजमा सकते हैं. इस दिन आपको 7-7 इलायची के दो जोड़े बनाकर अहोई माता को अर्पित करना है. एक जोड़ा इलायची घर की आलमारी में और एक जोड़ा इलायची संतान के पर्स में रख दें. ऐसा करने से पैसे की बचत होना शुरू हो जाएगी. साथ ही धन आगमन के नए रास्ते भी खुलेंगे. 

Disclaimer- इस आर्टिकल में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है. 

 

Trending news