Delhi News: अमूमन ऐसा देखा जाता है कि जब भी बम की धमकी किसी ऑफिस, स्कूल या विमान को मिलती है तो जल्द ही उसे खाली करवाया जात है. इसके बाद जांच शुरू की जाती है, लेकिन एक ऐसा मामला सामने आया है कि विमान को धमकी मिलने के बाद उसे खाली नहीं करवाया गया. बल्कि उसके हाईजैक होने के डर से लैंडिंग नहीं करवाई और सीधे दिल्ली में ले आए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फ्लाइट के टॉयलेट में मिला धमकी भरा टिश्यू पेपर 
यह पूरा मामला लंदन से दिल्ली के लिए उड़ी विस्तारा एयरलाइन का है. बुधवार को विस्तारा एयरलाइन की फ्लाइट UK18 को बम से उड़ाने की सूचना मिली. फ्लाइट को दिल्ली पहुंचने में करीब 3:30 घंटे बचे थे, तभी टॉयलेट गए यात्री को धमकी भरा टिश्यू पेपर देखा, जिसमें क्रू मेंबर को सूचना दी गई थी. मगर उसी समय फ्लाइट तो लैंड नहीं करवाया गया. फ्लाइट में करीब 300 यात्री और क्रूब मेंबर सवार थे. फ्लाइट को दिल्ली के दिल्ली के आईजीआई हवाई अड्डे लैंड करवाया और फिर सभी पैसेंजर के सामान की चैकिंग की गई. पूरी तरह से जांच के बाद बम जैसी कोई चीज नहीं मिली. 


हाइजैक होने के खतरे से 3:30 घंटे तक उड़ता रहा विमान
बम की धमकी मिलने बाद भी फ्लाइट को लैंड क्यों नहीं करवाया गया और वक्त सर्च ऑपरेशन क्यों नहीं हुआ. इसको लेकर पुलिस ने पायलट और क्रू मेंबर्स से सवाल किया. इसपर उन्होंने कहा कि अगर रास्ते में फ्लाइट को लैंड करवाने पर हाइजैक को किया जा सकता है. इससे बचने के लिए फ्लाइट को सीधे दिल्ली लाया गया. 


ये भी पढ़ें: Free Ration Scheme: 2028 तक गरीबों को मिलता रहेगा फ्री राशन, कैबिनेट ने दी मंजूरी


IGI में पांच घंटे तक चला सर्च ऑपरेशन
इसको लेकर सुरक्षाबलों ने कहा कि पूरी तरह से जांच होने से पहले किसी को भी जाने की इजाजत नहीं दी गई थी. वहीं कनेक्टिंग फ्लाइट के यात्रियों को जाने की इजाजत नहीं थी. पूरे जांच पड़ताल में करीब में पांच घंटे लग गए. 


विमान को जांच के लिए आइसोलेशन बे में रखा 
इस मामले को लेकर विस्तारा प्रवक्ता ने कहा कि 9 अक्टूबर 2024 को लंदन से दिल्ली के रास्ते में विस्तारा की उड़ान UK018 का संचालन करने वाले हमारे कर्मचारियों द्वारा एक सुरक्षा चिंता का उल्लेख किया गया था. प्रोटोकॉल के मुताबिक संबंधित अधिकारियों को तुरंत सूचित किया गया और विमान को जांच के लिए आइसोलेशन बे में ले जाया गया. दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतरने के बाद विस्तारा में आवश्यक सुरक्षा जांच पूरी करने में संबंधित अधिकारियों के साथ पूरा सहयोग किया. 


दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!