Ambala Airport: अंबाला को इतने महीने में मिलेगी उड़ान, बनने जा रहा घरेलू एयरपोर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1916830

Ambala Airport: अंबाला को इतने महीने में मिलेगी उड़ान, बनने जा रहा घरेलू एयरपोर्ट

अंबाला में आज डॉमेस्टिक उड़ान के लिए अंबाला एयरपोर्ट का शिलान्यास हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किया. इस मौके उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और गृहमंत्री अनिल विज मौजूद रहे.

Ambala Airport: अंबाला को इतने महीने में मिलेगी उड़ान, बनने जा रहा घरेलू एयरपोर्ट

Ambala Domestic Airport: अंबाला में आज डॉमेस्टिक उड़ान के लिए अंबाला एयरपोर्ट का शिलान्यास हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किया. इस मौके उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और गृहमंत्री अनिल विज मौजूद रहे. इस मौके मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सभी को डॉमेस्टिक एयरपोर्ट की बधाई दी.

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज के ड्रीम प्रोजेक्ट डॉमेस्टिक एयरपोर्ट का आज नवरात्रि के पहले दिन हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शिलान्यास किया और इस मौके हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला मौजूद रहे. बता दें कि यह डॉमेस्टिक एयरपोर्ट 20 एकड़ जमीन पर बनने जा रहा है. जिस पर 50 से 60 करोड़ का खर्च आएगा और 6 महीने में यह बनकर तैयार हो जाएगा. इस मौके हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने शिलान्यास पर खुशी जाहिर की और प्रोजेक्ट में सहयोग व मेहनत करने वालों का धन्यवाद किया. विज ने कहा कि एयरपोर्ट बनने से अंबाला के आसपास के इलाकों को भी फायदा होगा.

ये भी पढ़ें: Bhiwani News: किसान हित के बारे में नहीं सोच रही सरकार, उन्हे सिंधु बॉर्डर वाला रास्ता ही है पसंद- सुरेंद्र सिंह

इस मौके हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा प्रदेश में एक एयरपोर्ट हिसार में बना है और दूसरा अंबाला में बनने जा रहा है.  उन्होंने कहा देश मे 14 करोड़ लोग ट्रेनों में हर साल सफर करते हैं, लेकिन देश में 18 करोड़ लोग हवाई सफर का इस्तेमाल करते हैं. उप मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले समय में हैलीपोड स्कीम भी लाएंगे, जिसमे लोग हैलीकॉप्टर से सफर कर सकेंगे.
 
इस मौके पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा में हवाई सफर के लिए सरकार काम कर रही है. अंबाला से कई प्रदेशों के लिए उड़ाने होंगी. वहीं ट्रेन से ज्यादा सफर लोग कहां करते हैं. इसका ख्याल रखते हुए भी सफर बढ़ाया जाएगा और भविष्य में शिमला के लिए भी उड़ान यहां से हो इसके लिए भी काम किया जाएगा.

INPUT: AMAN KAPOOR

Trending news