Ambala Cantt News: हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज जनता दरबार लगाकर जनसमस्याएं सुनने और उनके तुरंत समाधान के लिए जाने जाते हैं, लेकिन उनके गृह क्षेत्र में एक शव न्याय की बाट जोह रहा है. ये शव दिवाली की रात तक जीता जागता इंसान था, जिसकी जरा सी बात पर हत्या कर दी गई. अब परिजन आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं, लेकिन शहर में उठी आवाज शायद गृहमंत्री तक नहीं पहुंच पाई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल अंबाला कैंट बस स्टैंड के गेट पर गाड़ी खड़ी करने को लेकर कहासुनी के बाद कार सवार युवकों ने दिवाली की रात रोडवेज चालक राजबीर की हत्या कर दी. हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर रोडवेज कर्मियों और परिजन बस स्टैंड के बाहर डेड बॉडी रखकर धरने पर बैठे हैं. परिजनों का आरोप है कि धरने पर बैठे 24 घंटे से ज्यादा समय हो गया है, लेकिन प्रशासन उनकी सुनवाई नहीं कर रहा है. आरोपी अब तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं. बसों का संचालन बंद होने से यात्री भी स्टैंड पर यहां से वहां भटक रहे हैं.


राजबीर सोनीपत का रहने वाला था और कुछ माह पहले ही अंबाला में ट्रांसफर हुआ था. अंबाला कैंट बस स्टैंड पर दिवाली की रात काली डस्टर कार में आए कुछ युवकों ने लाठी डंडों से पीट पीटकर रोडवेज चालक राजबीर की हत्या कर दी और फरार हो गए. यह वारदात सीसीटीवी कैमरों में भी कैद नहीं हुई.


धरने पर बैठे परिजनों ने बताया कि राजबीर सिंह ड्यूटी पर थे. घटनास्थल के पास ही पीसीआर तैनात थी, लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया. राजबीर ने आरोपियों को स्टैंड के आगे कार खड़ी करने से मना किया था. इसके बाद युवकों ने उन पर हमला कर दिया. इस मामले में जांच कर रही पुलिस के हाथ अब तक खाली है. घटना से नाराज रोडवेज कर्मचारियों ने राजबीर के शव को रखकर धरना शुरू कर दिया. उन्होंने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए हरियाणा सरकार और राज्य के गृहमंत्री अनिल विज के खिलाफ नारेबाजी की. उनका कहना है कि अगर जल्द ही उनकी सुनवाई नहीं हुई तो पूरे हरियाणा में रोडवेज का चक्का जाम करेंगे. 


परिजन ने की न्याय की मांग 
राजबीर के बेटों ने सरकार से परिवार की आर्थिक मदद करने की मांग की. उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस की लापरवाही के कारण राजबीर की जान गई. 


इनपुट : अमन कपूर