HARYANA NEWS: अंबाला वासियों को मिली नई सौगात, जल्द बनेगा घरेलू एयरपोर्ट, रोजगार को मिलेगा बढ़ावा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1892999

HARYANA NEWS: अंबाला वासियों को मिली नई सौगात, जल्द बनेगा घरेलू एयरपोर्ट, रोजगार को मिलेगा बढ़ावा

HARYANA NEWS: अंबाला को अब जल्द ही डॉमेस्टिक एयरपोर्ट मिलने वाला है. इससे जहां अंबाला के व्यापारियों सहित लोगों में खुशी की लहर है कि इस डोमेस्टिक एयरपोर्ट से वो रोजाना व्यापारिक शहरों में जाकर खरीदारी कर सकेंगे. अनिल विज ने कहा कि एयरपोर्ट के बनने से व्यापार में दिन दूनी रात चौगुनी उन्नति होगी.

HARYANA NEWS: अंबाला वासियों को मिली नई सौगात, जल्द बनेगा घरेलू एयरपोर्ट, रोजगार को मिलेगा बढ़ावा

HARYANA NEWS: अंबाला में सिविल डोमेस्टिक एयरपोर्ट बनने की घोषणा होते ही अंबाला वासियों में खुशी की लहर है. 133 करोड़ रुपये में खरीदी गई 20 एकड़ भूमि, इससे जहां व्यापारियों को फायदा होगा वहीं रोजगार में भी बढ़ोतरी मिलेगी. 15 अक्टूबर को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल भूमिपूजन करके इसकी शुरुआत करेंगे.

हरियाणा की गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के प्रयासों से अंबाला को अब जल्द ही डॉमेस्टिक एयरपोर्ट मिलने वाला है. इससे जहां अंबाला के व्यापारियों सहित लोगों में खुशी की लहर है कि इस डोमेस्टिक एयरपोर्ट से वो रोजाना व्यापारिक शहरों में जाकर खरीदारी कर सकेंगे. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज की माने तो उनके अथक प्रयासों से यह संभव हो पाया है.

ये भी पढ़ें- 2000 Note: 2000 हजार के नोट बदलने का आज आखिरी दिन, इतने दिन का है मेहमान

इसका शिलान्यास 15 अक्टूबर कोई मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा किया जाएगा. इस डोमेस्टिक एयरपोर्ट के बनने से यहां व्यापारियों और आमजन को काफी फायदा होने वाला है.  यह डॉमेस्टिक एयरपोर्ट एयर फोर्स स्टेशन की हवाई पट्टी के साथ बनने से यात्री यहीं से सुरक्षा की दृष्टि से चेक आउट करेंगे और बस के माध्यम से उन्हें एयर फोर्स स्टेशन के अंदर विमान तक हवाई पट्टी के पास ले जाया जाएगा.

उन्होंने बताया कि सिविल एन्क्लेव को शुरुआती दौर में एडहॉक आधार पर संचालित किया जाएगा. उसके बाद इसके संचालन में विस्तार किया जाएगा. इस मौके पर आज विभिन्न व्यापारी वर्ग ने ढोल नगाड़ों के साथ फूल बरसाते हुए लड्डू बंटते हुए अनिल विज का स्वागत करते हुए उन्हें इस डॉमेस्टिक एयरपोर्ट बनवाने के लिए बधाई दी.

ये भी पढ़ें- PM Kisan 15th Installment: 30 सितंबर के पहले कर लें ये काम, वरना नहीं मिलेंगे 15वीं किस्त के 2 हजार रुपये

भारतीय जनता पार्टी के सुरेंद्र तिवारी का कहना है कि यह एक अच्छा कदम है. अनिल विज ने अपने उस नारे को सिद्ध कर दिया, जिसमें वह कहते हैं कि काम किया है, काम करेंगे, उन्होंने कहा कि पिछले 70 सालों में इस तरह के विकास कार्य नहीं हुए, जिस तरह के विकास कार्य इस समय हो रहे हैं.

सुरेंद्र तिवारी की माने तो आजादी के समय से पिछड़े अंबाला को अब विकास के पर लग गए हैं. मार्केट एसोसिएशन के प्रधान विनोद जोहर का कहना है कि डॉमेस्टिक एयरपोर्ट की 15 अक्टूबर को भूमि पूजन की घोषणा होते ही लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई. 

उन्होंने कहा कि गृह मंत्री के प्रयासों से जो डॉमेस्टिक एयरपोर्ट अंबाला में बन रहा है. यह एक बहुत बड़ी सौगात है, जिसे अंबाला वासी कभी भुला नहीं पाएंगे. उन्होंने कहा कि पहले भी अंबाला में बहुत विकास कार्य हुए हैं, लेकिन इस डॉमेस्टिक एयरपोर्ट के बनने से व्यापार में दिन दूनी रात चौगुनी उन्नति होगी.

(इनपुटः अमन कपूर)

Trending news