Ambala News: किसान आंदोलन का हिस्सा रहे वाटर कैनन बॉय नवदीप जलबेड़ा और उनके साथी गुरकीरत की आज 2 दिन के पुलिस रिमांड के बाद अंबाला कोर्ट में पेशी हुई. जहां कोर्ट ने नवदीप को 1 दिन का पुलिस रिमांड मंजूर किया तो वहीं गुरकीरत को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. बता दें कि नवदीप जलबेड़ा और गुरकीरत को अंबाला पुलिस ने गुरुवार को मोहाली एयरपोर्ट से हिरासत में लिया था. वहीं नवदीप पर धारा 307 और 379 B के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोर्ट ने नवदीप को 1 दिन के पुलिस रिमांड में भेजा
किसान आंदोलन से जुड़े वाटर कैनन बॉय नवदीप जलबेड़ा व उनके साथी गुरकीरत को आज अंबाला पुलिस ने भारी सुरक्षा के बीच 2 दिन के रिमांड के बाद कोर्ट में पेश किया है. जहां पुलिस ने कोर्ट से नवदीप के खिलाफ फिर से 4 दिन का पुलिस रिमांड मांगा और कहा कि नवदीप को विदेश से फंडिंग आई है, जिसका उन्हें शक है. वहीं गुलेल, फॉर्च्यूनर की आर सी चंडीगढ़ से रिकवर करने और राजस्थान से नवदीप के साथियों की गिरफ्तारी के लिए जाने को ग्राउंड रखा गया है. जिस पर कोर्ट ने 4 दिन का पुलिस रिमांड न मंजूर करते हुए नवदीप को 1 दिन का पुलिस रिमांड मंजूर किया है.  


ये भी पढ़ें- दावों से मुंह मोड़ती सच्चाई; जिला कैटल फ्री घोषित, सड़कों पर घुम रहे आवारा जानवर


वाटर कैनन के नाम से था फेमस 
वहीं नवदीप को 1 दिन के पुलिस रिमांड में भेजा गया है तो गुरकीरत को न्यायिक हिरासत में भेज है. नवदीप के वकील ने कहा हमने कोर्ट के समक्ष रखा था कि यह मामला झूठा है. पॉलिटिकल बासिस को खुश करने व नवदीप को किसान आंदोलन का हिस्सा न बनने देने की यह साजिश है. बता दें कि नवदीप जलबेड़ा किसान आंजोलन के दौरान चर्चा  में आया था. नवदीप वॉटर केननके नाम से तब चर्चित हुआ जब उसने अंबाला में दिल्ली कूच के दौरान वाटर कैनन का रुख पुलिस की तरफ मोड़ दिया था. 


Input- Aman Kapoor