Ambala News: अंबाला के आजाद नगर, कमल नगर, और अर्जुन नगर के निवासियों ने जलभराव की समस्या को लेकर अंबाला-जगाधरी हाईवे पर जाम लगा दिया. पिछले कई महीनों से जलभराव की समस्या से जूझ रहे कॉलोनी निवासियों का आज सब्र का बांध टूट गया और उन्होंने मजबूरन रोड जाम करने का फैसला कर लिया। सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा और लोगों को समझाने की कोशिश की, लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं थे. इस दौरान पुलिस और लोगों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई. आखिर में नगर परिषद के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और एक घंटे के भीतर पानी निकालने का आश्वासन दिया. अधिकारियों और पुलिस के आश्वासन के बाद लोगों ने रोड से जाम हटा दिया, लेकिन चेतावनी दी कि अगर समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वे फिर से सड़क पर उतरेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जलभराव से निपटने के लिए बैठीं धरने पर
अंबाला कैंट के आजाद नगर, कमल नगर, अर्जुन नगर, विकासपुरी, सोनिया कॉलोनी और अन्य कई कॉलोनियां पिछले कई महीनों से जलभराव की समस्या से जूझ रही हैं. पानी निकासी की व्यवस्था न होने के कारण यहां के लोगों का घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है. गलियां मानों नदियां बन गई हैं और कई लोगों के घरों में भी पानी घुस गया है. स्थानीय निवासियों ने कई बार प्रशासन से समस्या के समाधान की गुहार लगाई, लेकिन कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया. आखिरकार, लोगों का धैर्य जवाब दे गया और उन्होंने अंबाला-जगाधरी हाईवे पर जाम कर दिया. बड़ी संख्या में कॉलोनी के निवासियों, खासकर महिलाओं ने सड़क जाम कर दिया और सड़क पर बैठ गईं.


बदसलूकी का आरोप
सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची और लोगों को समझाने की कोशिश की, लेकिन लोग और महिलाएं कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थीं. इस बीच, अंबाला कैंट महेश नगर के SHO अजैब सिंह ने बल प्रयोग करने की कोशिश की, जिससे लोग और महिलाएं और भड़क उठीं. उन्होंने पुलिस पर महिलाओं के साथ बदसलूकी का भी आरोप लगाया. स्थानीय निवासियों का कहना है कि पिछले एक महीने से वे जलभराव की समस्या से परेशान हैं, लेकिन प्रशासन ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया. महिलाओं का कहना है कि घरों में दो-दो फीट पानी भरा हुआ है और बीमारी फैलने का खतरा भी बना हुआ है. मजबूरन उन्हें सड़क पर आना पड़ा.


ये भी पढ़ें: Haryana में 25 लाख तक का इलाज फ्री, महिलाओं को हर माह 2 हजार रुपये- कांग्रेस


गालीगलौज और गाड़ी चढ़ाने का आरोप
नगर परिषद के अधिकारियों के आश्वासन के बाद लोगों ने रोड जाम हटा लिया, लेकिन चेतावनी दी कि अगर समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वे फिर से सड़क पर उतरेंगे. महिलाओं ने महेश नगर थाना प्रभारी पर गाली-गलौज करने और गाड़ी चढ़ाने का भी आरोप लगाया.


सचिव ने किया मुआयना
वहीं, जाम की खबर मिलते ही नगर परिषद के सचिव अपने अधिकारियों और टीम के साथ मौके पर पहुंचे और गलियों और नालियों का मुआयना किया. उन्होंने कहा कि कॉलोनियों की जलभराव की समस्या को देखते हुए वैकल्पिक रूप से पानी निकासी के लिए पंप की व्यवस्था की जा रही है. साथ ही, आचार संहिता समाप्त होने के बाद जल्द ही टेंडर प्रक्रिया को पूरा कर समस्या का स्थाई समाधान किया जाएगा.


हरियाणा की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Haryana News in Hindi और पाएं Haryana latest news in hindi  हर पल की जानकारी । हरियाणा  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!