Arvind Kejriwal Arrested: आबकारी नीति मामले में ईडी द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने 22 मार्च, 2024 यानी की आज ITO पर प्रदर्शन करने का आवाह्न किया है. इसी को लेकर आप नेता गोपाल राय ने कहा कि केजरीवाल की गिरफ्तारी लोकतंत्र की हत्या है और इस देश में तानाशाही का उदाहरण है. अगर अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया जा सकता है तो इस देश के हर बच्चे को गिरफ्तार किया जा सकता है और उसकी आवाज को दबाया जा सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गोपाल राय ने कहा कि लंबी कुर्बानी के बाद इस देश को संविधान मिला था और उसने जनप्रतिनिधि चुनने का अधिकार दिया था, लेकिन आज पूरा देश स्तब्ध है कि अदालत में मामला विचाराधीन होने के बावजूद मोदी जी ने प्रचंड बहुमत से चुने हुए सीएम को गिरफ्तार किया है. आज इसका ऐलान हुआ है कि अगर भाजपा और उसकी सरकार के खिलाफ बोलने की कोई जुर्रत करेगा तो उसे गिरफ्तार किया जाएगा. आज भाजपा ने करोड़ों लोगों का अपमान किया है.



गोपाल राय ने कहा कि यह दिल्ली के दो करोड़ों लोगों की गिरफ्तारी है. देश के लोकतंत्र से मोहब्बत करने वालों को गिरफ्तार किया गया है. भाजपा अगर सोचती है कि अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करके AAP को खत्म कर देंगे, विपक्ष को डरा देंगे, तो वो गलत हैं. इस लड़ाई को सब मिलकर लड़ेंगे. हमने निर्णय लिया है कि कल सुबह 10 बजे भाजपा मुख्यालय पर इस गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे. यह प्रदर्शन देशभर में जाएगा


इसी के साथ आप नेता संदीप पाठक ने कहा कि भाजपा से कहना चाहते है. कि हिम्मत है तो चुनाव मैदान में सामना करो, पीछे से क्यों झूठा केस बनाकर हमला कर रहे हो. इस देश के लिए हम सब कुछ दांव पर लगाने के लिए आए हैं. अब यह इस देश की जनता वर्सेज भाजपा की लड़ाई है. सभी देशवासियों और जनता से अनुरोध है कि अब आकर बताएं कि हर परिवार में एक अरविंद केजरीवाल है.



इसी के साथ आप की वरिष्ठ नेता आतिशी ने अपने बयान में कहा कि दो साल की जांच में एक पैसा न सीबीआई को मिला न ही ED को, लेकिन जैसे ही चुनाव की घोषणा होती है, अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया जाता है. दो मुख्यमंत्रियों को गिरफ्तार किया गया. एक पार्टी के खाते को सीज किया गया. ED को हथियार बनाकर राजनीति करना छोड़ें, हमारी लड़ाई सड़क से लेकर अदालत तक में चलेगी. हमने गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका डाली है. कल सुबह सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है.


आतिशी ने आगे कहा कि क्या अन्य विपक्षी दल प्रोटेस्ट में शामिल होंगे? कांग्रेस के नेताओं ने कहा था कि हम उन्हें सूचित करें, सभी INDIA ब्लॉक के लोग इस लड़ाई में साथ हैं. तो वहीं, गोपाल राय ने कहा कि आज हमारा ओपन प्रोटेस्ट है. जो भी इस तानाशाही के खिलाफ हैं, सबका स्वागत है.


(इनपुटः असाइमेंट)