AAP Allegation on BJP: आम आदमी पार्टी (AAP) ने शनिवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दिल्ली में उसकी सरकार को गिराने के लिए उसके सात विधायकों को 25-25 करोड़ रुपए देने की पेशकश की है. वहीं, भाजपा की दिल्ली इकाई ने इन आरोपों का खंडन किया है और 'AAP' को सात विधायकों और जिन लोगों ने उनसे संपर्क किया था, उनके नाम सर्वजनिक करने की चुनौती दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की चेतावनी
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर लिखा कि "उन्होंने" (भाजपा) उनकी पार्टी के सात विधायकों से संपर्क किया और उन्हें चेतावनी दी कि 'आप' संयोजक अरविंद केजरीवाल को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा." केजरीवाल ने कहा, "पिछले दिनों इन्होंने दिल्ली के हमारे सात विधायकों से संपर्क कर कहा- 'कुछ दिन बाद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लेंगे. उसके बाद विधायकों को तोड़ेंगे." केजरीवाल के अनुसार, फोन करने वाले ने आप के 21 विधायकों से बात हो जाने का दावा किया है. मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि विधायकों को 25-25 करोड़ रुपए और दिल्ली सरकार के गिर जाने के बाद चुनाव लड़ने के लिए भाजपा का टिकट दिए जाने का वादा किया गया.



अरविंद केजरीवाल ने कहा विधायकों से किया संपर्क
केजरीवाल ने कहा, "उनका दावा है कि उन्होंने 21 विधायकों से संपर्क किया है, लेकिन हमारी जानकारी के अनुसार, उन्होंने अब तक सात विधायकों से ही संपर्क किया है और सभी ने उनका प्रस्ताव ठुकरा दिया." उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली में आप सरकार को गिराने के लिए कथित शराब घोटाले के सिलसिले में उन्हें गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है. केजरीवाल ने कहा, "हमारी सरकार को गिराने के लिए पिछले नौ साल में इन्होंने कई षड्यंत्र रचे, लेकिन इन्हें कोई सफलता नहीं मिली. भगवान ने और जनता ने हमेशा हमारा साथ दिया. हमारे सभी विधायक भी मजबूती से साथ खड़े हैं. इस बार भी ये लोग अपने नापाक इरादों में असफल रहेंगे."



ये भी पढे़ं: बाढ़ से मिली 'राहत', पानी हटने के बाद उपजाऊ बनी जमीन


आतिशी ने लगाए ऑपरेशन लोटस 2.0 के आरोप
दिल्ली की मंत्री आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये आरोप लगाया कि भाजपा ने दिल्ली में 'ऑपरेशन लोटस (कमल) 2.0' शुरू किया है. आतिशी ने कहा, "उन्होंने आप विधायकों को पैसे की पेशकश कर अपने पाले में करने की इसी तरह की कोशिश पिछले साल भी की थी, लेकिन वे असफल रहे." भाजपा की दिल्ली इकाई के सचिव हरीश खुराना ने आतिशी को चुनौती दी कि वे अपने सातों विधायकों और उन लोगों के भी नाम बताएं जो प्रस्ताव लेकर उनके पास पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि 'आप' शराब घोटाले संबंधी मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय के समन का पालन नहीं करने वाले केजरीवाल से ध्यान हटाने की कोशिश में ये आरोप लगा रही है.