नई दिल्ली: ज़ी मीडिया से एक्सक्लूसिव बातचीत के दौरान दिल्ली CM Arvind Kejriwal ने जहां एक ओर MCD चुनावों को लेकर BJP पर हमला किया, वहीं दूसरी ओर उन्होंने अपने काम भी गिनवाए साथ ही ये भी बताया कि वो MCD की सत्ता में आएंगे तो क्या काम करेंगे, पढ़िए केजरीवाल से किए गए सवालों और उनके जवाब.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बजट नहीं हैं पैसे नहीं दिए गए ऐसा कहती  है निगम 
बीजेपी रोती है कि केजरीवाल ने पैसे नहीं दिए हैं, हमने संविधान के हिसाब से सारे पैसे नहीं दिए हैं, हम कभी रोना नहीं रोते हैं कि पैसे नहीं, केंद्र सरकार हमें एक पैसा नहीं देती है लेकिन फिर भी दिल्ली वालों के कोई काम नहीं रुकने दिए हैं, मैनें स्कूल बनवाए, अस्पताल बनवाए, बिजली पानी मुफ्त किया. अगले पांच साल अगर फिर से यही सुनना है कि पैसा नहीं है कि तो भाजपा को वोट दें नहीं तो हमें दें, हम दिल्ली को चमकाएगें. 


जाते-जाते भी बीजेपी ने खत्तों को लेकर बड़ा स्कैम किया
दिल्ली में कूड़ा उठाने के लिए एक गाड़ी घर पर आती है और खत्तों में डाला जाता है कूड़ा लेकिन बीजेपी ने सभी खत्तों को या तो बड़ी-बड़ी कंपनि्यों को बेच दिया या तो किराए पर दे दिया जिससे कूड़ा फेंकने वाली जगह की कमी हो गई. हम सभी खत्तों को वापस लाएंगे और नगर निगम सीधा घर से कूड़ा उठा के वेस्ट टू एनर्जी प्लांट में ले जाएंगे.


कैसे मैनेज करेंगे दिल्ली में कूडे़ के ढेर को?
दिल्ली में जब पति काम पर जाता है तो पत्नी एक हाथ में उसको टिफिन थमाती है तो दूसरे हाथ में कूड़े का थैला थमाती है, आज निगम ने घर कूड़ा उठाने का काम बंद कर दिया है, हम आएगें तो घर-घर से कूड़ा उठवा के वेस्ट टू एनर्जी प्लांट में भेजेंगे और दुनिया का सबसे अच्छा प्लांट दिल्ली में लगवाएंगे. 


ये भी पढ़ें- CM केजरीवाल का अब तक का सबसे बड़ा वादा, जीते तो RWA को मिनी पार्षद का दर्जा


लोग उलझे हुए हैं कि एमसीडी का क्या है और दिल्ली सरकार का क्या है?
दोनों ही जगह हम आने वालें हैं, इस चुनाव में आप का पार्षद बनाएं ताकि हम लोकली सबके साथ मिलकर काम कर सकें अगर आपने अपने वार्ड में दूसरी पार्टी का पार्षद चुन लिया तो काम करने में काफी दिक्कतें आएंगी और आपका वार्ड पहले जैसे हालत में ही रह जाएगा. 


RWA में क्या बदलाव होगा?
दिल्ली में एक लाइट ठीक कराने में नानी याद आ जाती है, हम RWA के माध्यम से जनता का हर एक काम करेंगे आसानी से, RWA को पूर ताकत देंगे एडमिनिस्ट्रेटिव भी और फाइनेन्शियल भी RWA को अपने आप में एक मिनी काउंसिल बनाएंगे. चुंकि RWA ही जनता के सबसे करीब होती है तो जनता की समस्याओं को RWA से ज्यादा अच्छे से और कोई नहीं समझ सकता, इसलिए RWA को पूरी ताकत देंगे. 


चार्जशीट में नहीं है मनीष सिसोदिया का नाम
मनीष को जबरन फसाने की गंदी साजिश हुई, जिसने दिल्ली में शिक्षा क्रांति लाई उसको फसाने के लिए इतना गंदा षडयंत्र रचा गया. आखिर में हमारी जीत हुई क्योंकि मनीष के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला अब सप्लीमेंट चार्जशीट लाएं या कुछ भी करें मेन चार्जशीट में तो नाम तक नहीं है ना मास्टरमाइंड तक का. मनीष पूरी दुनिया में भारत का नाम किया इतना अच्छा काम किया कि न्यू यॉर्क टाइम्स के फ्रंट पेज भी छपा. 


क्यों लगता है कि बीजेपी के विडीयोज फर्जी?
बीजेपी के पास दिखाने या गिनाने का कोई काम है ही नहीं, जनता भ्रष्टाचार के बारे में बात ना करे इसलिए रोज एक नया विडीयो ले आते हैं, हमारे पास गिनाने को काम है हमनें हमनें स्कूल ठीक किए, अस्पताल ठीक किए, 24 घंटे बिजली दी, बिजली मुफ्त किया, पानी मुफ्त किया, तीर्थ यात्रा पर ले जा रहे हैं, बीजेपी भी अपना काम गिनाए. कोई काम नहीं है गिनाने के इसलिए भाजपा एक विडीयो कम्पनी बन गई है, बीजेपी को पार्टी बंद कर देना चाहिए.   


गुजरात और निगम के नंबर्स बताएं?
जिस हिसाब से विधान सभा में सबको धो दिया था और 70 में 62 सीटें अपने नाम करी थी ऐसे ही निगम में कम से कम 230 सीटें हम ले आएंगे और गुजरात में तो जनता हमारा काम देख कर हमें वोट करेगी आज गुजरात का आदिवासी जो पढ़ा लिखा भी नहीं है वो भी हमारे स्कीमों के बारे में बात कर रहा है, गुजरात में हमारी सरकार बन रही है.