केजरीवाल की मोदी सरकार से मांग, नोट में हों देवी लक्ष्मी और भगवान गणेश की तस्वीरें
Advertisement

केजरीवाल की मोदी सरकार से मांग, नोट में हों देवी लक्ष्मी और भगवान गणेश की तस्वीरें

दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने केंद्र की Modi Government से मांग की है कि वह नोटों में गांधी जी के साथ ही मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की भी फोटो लगाए. यह व्यवस्था नए नोटों में होनी चाहिए. केजरीवाल ने इंडोनेशिया का हवाला दिया है.

केजरीवाल की मोदी सरकार से मांग, नोट में हों देवी लक्ष्मी और भगवान गणेश की तस्वीरें

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल देश को आगे ले जाने का रोडमैप बताया. उन्होंने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था खराब होते जा रही है. केजरीवाल ने मांग की है कि नोट में गांधी जी के साथ दूसरी ओर लक्ष्मी और गणेश जी की तस्वीरें भी लगाई जाने चाहिए. केजरीवाल ने कहा कि ये शुरुआत फ्रेश नोटों पर होनी चाहिए. 

केजरीवाल ने इंडोनेशिया का उदाहरण दिया. कहा कि वह मुस्लिम बहुल देश है, वहां सिर्फ 2 फीसदी हिंदू हैं, फिर वहां की करेंसी में गणेश-लक्ष्मी जी तस्वीर है. तो भारतीय करेंसी में ऐसा क्यों नहीं हो सकता है. उन्होंने कहा कि सिर्फ यही करने से हमारी अर्थव्यवस्था मजबूत होगी. इससे सबकी समृद्धि और संपन्नता होगी. केजरीवाल ने कहा कि इंडोनेशिया ने किया तो हम भी कर सकते हैं.

फ्री एजुकेशन क्यों है जरूरी, CM केजरीवाल ने वीडियो शेयर कर बताया

दिल्ली को सबसे साफ हवा वाला शहर बनाने का दावा
एमसीडी चुनाव को लेकर केजरीवाल ने कहा कि हम भी तैयार हैं. दिल्ली की जनता इस बार बीजेपी को हराने वाली है. गुजरात में भी हम जीतेंगे. ये असुरी शक्तियां हैं, जो हमको दबाने की कोशिश कर रहे हैं. दिल्ली की जनता कह रही है कि स्कूलों, अस्पतालों को ठीक करने वाली पार्टी को दिल्ली की सफाई की भी जिम्मेदारी की है. प्रदूषण को केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में यह कम होने लगा है. इससे यह पता चलता है कि हम अच्छा काम कर रहे हैं. दिल्ली को दुनिया की सबसे स्वच्छ हवा वाला शहर बनाएंगे. दिल्ली और गुजरात में जनता चुनाव लड़ेगी. 

MCD और गुजरात में AAP की जीत होगी- केजरीवाल
केजरीवाल ने बीजेपी से पूछा कि ये एक काम गिना दें जो इन्होंने दिल्ली की जनता के लिए किया हो. ऐसे ही गुजरात के 27 साल के शासन में बीजेपी वाले एक काम बता दें जो जनता के हित में हों. इस बार गुजरात और दिल्ली में जनता इनको सबक सिखाएगी. 

Trending news