Arvind Kejriwal Bail: दिल्ली आबकारी नीति मामले में कथित घोटाले के आरोप में तिहाड़ में बंद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को राऊज एवेन्यू कोर्ट ने गुरुवार 20 जून को जमानत दे दी. सीएम को 1 लाख के मुचलके पर ये जमानत मिली है. वो शुक्रवार 21 जून को जेल से बाहर आ सकते हैं. गिरफ्तारी से लेकर जमानत तक सीएम अरविंद केजरीवाल का 21 नंबर के अंक से खूब कनेक्शन रहा है. आइए जानते हैं कैसे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानें CM केजरीवाल का 21 से कनेक्शन
21 मार्च 2024 को सीएम केजरीवाल को घंटों की पूछताछ के बाद ED ने गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद उनको तिहाड़ जेल में रखा गया. इस दरमियान अरविंद केजरीवाल की ओर से कोर्ट में लगातार गिरफ्तारी को चुनौती दी गई. साथ ही लोकसभा आम चुनाव में भाग लेने के लिए जमानत की मांग की गई. आखिरकार 10 मई को सुप्रीम कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 21 दिनों की अंतरिम जमानत दे दी. अंतरिम जमानत के दौरान दिल्ली सीएम ने आम आदमी पार्टी (AAP) और इंडिया ब्लॉक के लोकसभा प्रत्याशियों के लिए लोगों से वोटों की अपील की. 1 जून को मतदान प्रक्रिया खत्म होने और 21 दिन बाहर रहने के बाद सीएम केजरीवाल 2 जून को सरेंडर कर दिया और वापस तिहाड़ चले गए. गुरुवार 20 जून को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर ED और केजरीवाल की दलीलें सुनने के बाद वेकेशन बेंच ने फैसला सुरक्षित रख लिया और शाम को करीब 8 बजे उन्हें जमानत दे दी. वो शुक्रवार यानी 21 जून को तिहाड़ से बाहर आ सकते हैं.


AAP ने कहा, सत्यमेव जयते
अरविंद केजरीवाल को बेल मिलने पर AAP ने X हैंडल पर राज्यसभा सांसद संजय सिंह के बयान के साथ लिखा है, "सत्यमेव जयते. ऐसे समय में अरविंद केजरीवाल का जेल से बाहर आना लोकतंत्र को मजबूत करने वाला है. यह देश और दिल्ली के लोगों के लिए अच्छी खबर है. ED के अब तक के बयान झूठ पर आधारित थे. यह अरविंद केजरीवाल को फंसाने के लिए बनाया गया एक बेबुनियाद फर्जी मामला है.