Arvind Kejriwal News: अरविंद केजरीवाल को जेल में खतरे का अंदेशा जताते हुए उन्हें जमानत देने की मांग को लेकर दिल्ली HC में एक जनहित याचिका दायर हुई है. लॉ के चौथे वर्ष के छात्र अभिषेक चौधरी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जेल में खतरा होने का अंदेशा जताते हुए अंतरिम जमानत देने की मांग की है. याचिका में अतीक अहमद का उदाहरण दिया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम केजरीवाल की रिहाई की मांग पर लॉ छात्र ने दाखिल की याचिका 


हम भारत के लोग' के नाम के दाखिल याचिका में छात्र ने कहा कि उसे कोई प्रसिद्धी नहीं चाहिए. कोर्ट से गुहार लगाते हुए उसने कहा कि दिल्ली के जेलों में कई कैदियों की मौत सिर्फ सही समय पर इलाज न होने की वजह से हुई है. साथ ही उसने तिहाड़ जेल में कैदी की हत्या का भी जिक्र किया. याचिकाकर्ता ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के सीएम होने के नाते से यह सुनिश्चित करना होगा कि उन्हें बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं दी जाएं, जो कि जेल परिसर में संभव नहीं है. 


ये भी पढ़ें: INLD Candidates: INLD ने हरियाणा की 3 सीटों पर उतारे उम्मीदवार, जानें किसे मिला मौका


याचिका में अतीक अहमद का दिया उदाहरण


याचिकाकर्ता ने तिहाड़ में गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया और यूपी में माफिया डॉन अतीक अहमद की हत्या का हवाला देते हुए केजरीवाल की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की. याचिका में कहा है कि दिल्ली की जेलों में बुनियादी/ मेडिकल सुविधाओं के अभाव में कैदियों के दम तोड़ने की कई घटनाएं हो चुकी हैं. याचिका में केजरीवाल को उनके कार्यकाल तक सभी मामलों में अंतरिम जमानत देने की मांग की गई है. 


कैसे हुई थी टिल्लू ताजपुरिया और अतीक की हत्या 


बता दें उमेश पाल हत्या मामले में आरोपी माफिया डॉन अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को यूपी पुलिस 15 अप्रैल 2023 को प्रयागराज के कॉल्विन अस्पताल में मेडिकल जांच के लिए ले गई थी. इसी दौरान हमलावरों ने पीतल से अंधाधुंध फायरिंग करके दोनों भाइयों को मौत के घाट उतार दिया था. इस वारदात के 17 दिन बाद 2 मई को दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या कर दी गई थी. जेल में ही कैद गोल्डी बरार गैंग के गुंडों ने  नुकीले हथियारों से टिल्लू ताजपुरिया को गोद डाला था.