INLD Lok Sabha Candidates: INLD ने हरियाणा की 3 सीटों पर की उम्मीदवारों की घोषणा, हिसार सीट से परिवार को टक्कर देंगी सुनैना चौटाला
Advertisement

INLD Lok Sabha Candidates: INLD ने हरियाणा की 3 सीटों पर की उम्मीदवारों की घोषणा, हिसार सीट से परिवार को टक्कर देंगी सुनैना चौटाला

INLD Candidates List:  वीरवार को इनेलो ने अपनी तीन सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. इनेलो ने कुरुक्षेत्र से अभय सिंह चौटाला, हिसार से सुनैना चौटाला, और अंबाला से सरदार गुरप्रीत सिंह को टिकट दी है.

INLD Lok Sabha Candidates: INLD ने हरियाणा की 3 सीटों पर की उम्मीदवारों की घोषणा, हिसार सीट से परिवार को टक्कर देंगी सुनैना चौटाला

INLD Lok Sabha Candidates: 19 अप्रैल से देशभर में लोकसभा चुनाव को लेकर पहले चरण के मतदान शुरू होने वाले हैं. वहीं हरियाणा में छठे चरण यानी की 25 मई को चुनाव होंगे. इसी कड़ी में वीरवार को इनेलो ने अपनी तीन सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. इनेलो ने कुरुक्षेत्र से अभय सिंह चौटाला, हिसार से सुनैना चौटाला, और अंबाला से सरदार गुरप्रीत सिंह को टिकट दी है.

fallback

अंबाला से सरदार गुरप्रीत (INLD Ambala Candidate Sardar Gurpreet Singh)
इनेलो ने वीरवार को अंबाला लोकसभा से अपने उम्मीदवार की घोषणा करते हुए अंबाला से सरदार गुरप्रीत सिंह को पार्टी का उम्मीदवार बनाया. 28 वर्षीय युवा सरदार गुरप्रीत सिंह हैं पेशे से वकील हैं और मजहबी सिख वाल्मिकी समुदाय से संबंध रखते हैं. गौरतलब है कि अंबाला लोकसभा सिख बहुल क्षेत्र है और यह पहली बार है कि किसी भी पार्टी द्वारा सिख समुदाय से किसी व्यक्ति को टिकट दी गई है. सिख समुदाय ने इनेलो पार्टी का आभार जताते हुए कहा कि अंबाला लोकसभा क्षेत्र से सभी पार्टियों ने उनकी अनदेखी की है और यह पहली बार है कि इनेलो पार्टी ने सिख समुदाय का महत्व समझते हुए उन्हें टिकट दिया है. साथ ही सिख समुदाय ने इनेलो नेता को यह भरोसा भी दिलाया कि अबकी बार अंबाला से एक मात्रा किसान हितैषी पार्टी के प्रत्याशी को जीता कर भेजेंगे.

कुरुक्षेत्र से अभय सिंह चौटाला (INLD Kurukshetra Candidate Abhay Singh Chautala)
वहीं कुरुक्षेत्र से अभय सिंह चौटाला को मौक मिले. अभय चौटाला ने कहा  22 अप्रैल को बाकी बचे 7 उम्मीदवारों की विधिवत घोषणा कर दी जाएगी. 

ये भी पढ़ें:Haryana: चाचा-ससुर को टक्कर देगी चौटाला परिवार की बहू, जानें कौन हैं नैना चौटाला

कुरुक्षेत्र से अभय सिंह चौटाला को चुनौती देंगे ये 2 उम्मीदवार
अभय सिंह चौटाला ने कुरूक्षेत्र से अपने विपक्षी भाजपा के उम्मीदवार नवीन जिंदल और आम पार्टी के सुशील गुप्ता पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि फसल की कटाई और मंडी में अनाज की बोरी ढोने का दिखावा करने से कोई किसान और मजदूर का हितैषी नहीं बनता. नवीन जिंदल और सुशील गुप्ता ऐसी नौटंकी करके किसान और मजदूर का अपमान कर रहे हैं. सभी को पता है कि नवीन जिंदल और सुशील गुप्ता बहुत बड़े पूंजीपति हैं और यह नौटंकी सिर्फ गरीब और भोले भाले किसान और मजदूर के वोट लेने के लिए की जा रही है. किसान आंदोलन के समय दोनों कहां थे? गुप्ता 6 साल राज्यसभा के सदस्य रहे वहां उन्होंने एक बार भी किसानों का मुद्दा नहीं उठाया. गुप्ता ने कभी खेत में जाकर नहीं देखा. सुशील गुप्ता को जौ और गेहूं के खेत में खड़ा करके पूछोगे तो वो जौ और गेहूं में अंतर नहीं बता पाएंगे। वहीं बीजेपी ने जो दस उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं उनमें से 6 तो उधार के हैं. 400 सीट जीतने का दावा करने वाली बीजेपी 200 सीट भी नहीं जीत पाएगी.

हिसार से सुनैना चौटाला (INLD Hisar Candidate Sunaina Chautala) 
इनेलो ने हिसार से सुनैना चौटाला को मैदान में उतारा है. वहीं इस लोकसभा सीट से बीजेपी से रणजीत चौटाला और जेजेपी से नैना चौटाला को टिकट मिली. इस सीट एक ही परिवार के तीन लोग एक दूसरे के सामने खड़े होंगे. 

Trending news