केजरीवाल सरकार को किन 10 पार्षदों से परेशानी? LG को पत्र लिखकर की ये शिकायत
Advertisement

केजरीवाल सरकार को किन 10 पार्षदों से परेशानी? LG को पत्र लिखकर की ये शिकायत

Arvind Kejriwal Letter to LG: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एमसीडी में होने वाले नॉमिनेशन दिल्ली के शहरी विकास मंत्री के जरिये भेजे जाते हैं, लेकिन एमसीडी के कमिश्नर ने फाइलें सीधे एलजी को भेज दी हैं. दिल्ली सरकार के कामकाज में अड़ंगा डालने के लिए ऐसा किया गया. 

केजरीवाल सरकार को किन 10 पार्षदों से परेशानी? LG को पत्र लिखकर की ये शिकायत

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एमसीडी में नामित किए गए 10 पार्षदों को लेकर उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने एलजी से इन सदस्यों के नामांकन पर पुनर्विचार करने की अपील की है. 

नामांकनों पर किया जाए पुनर्विचार
सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि एमसीडी में होने वाले नॉमिनेशन दिल्ली के शहरी विकास मंत्री के जरिए भेजे जाते हैं, लेकिन एमसीडी के कमिश्नर ने फाइलें सीधे एलजी को भेज दीं. इसलिए आपसे विनती है कि इन नामांकनों पर संविधान और सुप्रीम कोर्ट की ओर से निर्धारित कानून व प्रक्रिया के अनुसार पुनर्विचार किया जाए.

ये भी पढ़ें : Rajasthan में सत्ता परिवर्तन के लिए दिल्ली में बैठक,  AAP कार्यकर्ताओं को मिला यह मूल मंत्र 

मंत्री परिषद की सलाह ली जाए 
उन्होंने आगे कहा है कि दिल्ली सरकार के दिन-प्रतिदिन के प्रशासनिक कामकाज में हस्तक्षेप और बाधित करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है. केजरीवाल ने कहा, केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी की मदद करने व स्थायी समिति के चुनावों को प्रभावित करने के लिए पार्षदों को असंवैधानिक रूप से मनोनीत कर जनादेश को नकारने की कोशिश की गई है. स्थानीय निकाय एक ट्रांसफर सब्जेक्ट है. इस पर मैं आपसे संवैधानिक रूप से मंत्री परिषद की सहायता और सलाह के अनुसार कार्य करने की अपील करता हूं.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने एलजी को लिखे पत्र में कहा, मैं दिल्ली गैजेट में प्रकाशित शीर्षक अधिसूचना की पृष्ठभूमि में आपको पत्र लिखने के लिए विवश हूं, जिसमें दिल्ली नगर निगम अधिनियम, 1957 की धारा 3(3)(बी)(आई) के तहत शक्तियों का कथित प्रयोग कर दिल्ली की लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई सरकार की मंत्रिपरिषद को पूरी तरह से दरकिनार करते हुए 10 लोगों को नगर निगम के सदस्य के रूप में नामित किया गया है.

Trending news