Arvind Kejriwal Jansampark: दिल्ली विधानसभा  चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. बुधवार दोपहर को आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद ने जनसंपर्क अभियान शुरू किया. इस दौरान उन्होंने कहा- जेल से निकलने के बाद मैं लोगों से मिल रहा हूं कि पूरी दिल्ली में घूम रहा हूं. जनता के नाम एक पत्र तैयार किया है, जिसमें उनके सवालों के जवाब हैं. 29 अक्टूबर तक हमारे कार्यकर्ता घर-घर जाएंगे और जनता को यह पत्र देंगे, ताकि जनता को उनके प्रश्नों का जवाब मिल सके. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अरविंद केजरीवाल ने जनता के नाम लिखा पत्र भी पढ़कर सुनाया. उन्होंने कहा-हम सब आपके लिए जेल गए. अगर मैं दिल्लीवालों के लिए काम नहीं करता तो बीजेपी वाले मुझे जेल नहीं भेजती. अगर मनीष सिसोदिया बच्चों की शिक्षा के लिए अच्छे स्कूल नहीं बनाते तो उन्हें जेल नहीं जाना पड़ता. अगर सतेंद्र जैन मोहल्ला क्लिनिक और दिल्ली में सरकारी अस्पतालों को बेहतरीन नहीं बनाते तो उन्हें जेल नहीं जाना पड़ता. 


बीजेपी ने दिल्ली के काम रुकवाए 


केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी का असली कारण बताते हुए कहा कि बीजेपी की 22 राज्यों में सरकार है, लेकिन जो काम आम आदमी पार्टी ने पिछले 10 साल में करा दिए, उसकी वजह से बीजेपी शासित राज्यों में लोग अब बीजेपी से सवाल करने लगे हैं कि दिल्ली जैसे काम उनके राज्य में क्यों नहीं हो रहे और बीजेपी के पास इसका कोई उत्तर नहीं है. केजरीवाल ने कहा कि जब पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बन गई तब बीजेपी को लगने लगा कि अगर जल्द ही दिल्ली के काम बंद नहीं हुए तो आप पूरे देश में फैल जाएगी. केजरीवाल ने कहा कि चाहे मोहल्ला क्लिनिक का हो या सीसीटीवी लगाने की फ़ाइल, बीजेपी ने एलजी के जरिये 10 साल में कई काम रुकवाने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने किसी काम को रुकने नहीं दिया. 


पढ़ा लिखा हूं, जानता हूं सरकार कैसे चलानी है


केजरीवाल ने कहा, मैं पढ़ा लिखा हूं, सरकारी अधिकारी रह चुका और जानता हूं कि सरकार कैसे चलानी है और सरकारी काम कैसे करना है. जब बीजेपी इसमें सफल नहीं हुई तो उन्होंने मुझे गिरफ्तार करवा लिया. BJP वालों को मेरे कामों से इतना डर है कि इन्होंने जेल में हरसंभव प्रयास किए कि मैं सही सलामत बाहर न आ सकूं. मेरी दवाएं बंद करवा दीं, लेकिन ये अपनी साजिश में नाकाम हो गए. मैं शुगर का मरीज हूं. मुझे 10 साल से हर रोज इन्सुलिन के चार इंजेक्शन लगते हैं, लेकिन इन्होंने जेल में उनके इंजेक्शन रोक दिए. इससे मेरी किडनी खराब हो सकती थी और मेरी मौत हो सकती थी, लेकिन इसके बावजूद भगवान की कृपा, आप लोगों के आशीर्वाद, संविधान की ताकत और सुप्रीम कोर्ट का न्याय है कि मैं जेल से बाहर हूं. 


अब इन्होंने प्लान बनाया है कि किसी भी तरह दिल्ली की सत्ता पर कब्जा किया जाए, जिससे यह आपके काम रोक सकें. आपने आने वाले चुनाव में वोट देकर इन्हें जिता दिया तो ये आपकी मुफ्त बिजली, पानी, मोहल्ला क्लिनिक, मुफ्त इलाज और महिलाओं की मुफ्त बस यात्रा जैसी जनहितकारी योजनाएं बंद करा देंगे.