Arvind Kejriwal: आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल शुक्रवार को आधिकारिक सीएम आवास खाली कर सकते हैं. पार्टी सूत्रों के अनुसार वे 5 फिरोजशाह रोड स्थित बंगले में शिफ्ट होंगे , जो वर्तमान में आप के राज्यसभा सांसद अशोक मित्तल को आवंटित है. आम आदमी पार्टी ( आप ) ने इस कदम की पुष्टि करते हुए कहा कि अरविंद केजरीवाल 5, फिरोजशाह रोड स्थित पार्टी सांसद अशोक मित्तल को आवंटित बंगले में शिफ्ट होंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मित्तल ने अपने आवास में शिफ्ट होने का दिया प्रस्ताव
विशेष रूप से, सूत्रों के अनुसार, मित्तल ने खुद अरविंद केजरीवाल को अपने आवास में शिफ्ट होने का प्रस्ताव दिया था इससे पहले पार्टी ने कहा किअरविंद केजरीवाल ऐसी संपत्ति की तलाश कर रहे हैं जो विवाद मुक्त हो और वहां रहने में कोई समस्या न हो. आप संयोजक अरविंद केजरीवाल जल्द ही सीएम आवास छोड़ देंगे और उनके लिए नए घर की तलाश तेज कर दी गई है. वह लोगों से जुड़े रहने के लिए नई दिल्ली के आसपास रहने को प्राथमिकता दे रहे हैं, जहां से वह विधायक हैं. 


ये भी पढ़ें: Haryana: हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने लाडवा में हेमा मालिनी के साथ किया रोड शो


17 सितंबर को सीएम पद से दिया था इस्तीफा
आप ने बयान में कहा कि कई विधायक, पार्षद, पार्टी कार्यकर्ता और आम लोग आप प्रमुख को अपने घर देने की पेशकश कर रहे हैं. गौरतलब है कि 17 सितंबर को अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना को मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा सौंप दिया था, जिसके बाद आतिशी ने नई सरकार बनाने का दावा पेश किया था. कुछ दिनों पहले ही आप प्रमुख को आबकारी नीति मामले में तिहाड़ जेल से जमानत पर रिहा किया गया था.


22 सितंबर को आतिशी से ली थी दिल्ली के सीएम पद की शपथ
केजरीवाल ने कहा कि वह तभी पद पर लौटेंगे जब उन्हें फरवरी 2025 में होने वाले विधानसभा चुनावों में दिल्ली के लोगों से नया जनादेश और ईमानदारी का प्रमाण पत्र मिलेगा. आतिशी ने 22 सितंबर को दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी, जब आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने उन्हें पद का उत्तराधिकारी नामित किया था. केजरीवाल के प्रति भावनात्मक भाव प्रकट करते हुए आतिशी ने अपनी सीएम कुर्सी के बगल में एक खाली कुर्सी रखते हुए कहा कि यह कुर्सी अरविंद केजरीवाल की है. आज मैंने दिल्ली के सीएम के रूप में कार्यभार संभाला है.


दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!

यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!