Asia Cup 2023: एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, कई खिलाड़ियों की हुई वापसी तो संजू सैमसन हुए टीम से बाहर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1834520

Asia Cup 2023: एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, कई खिलाड़ियों की हुई वापसी तो संजू सैमसन हुए टीम से बाहर

इस साल अगस्त और सितंबर के महीने में भारतीय टीम को एशिया कप खेलना है. जिसके लिए भारतीय टीम की 17 सदस्यों की स्क्वॉड चुनी गई हैं. इस टीम में लंबे समय से चोट के चलते बाहर चल रहे केएल राहुल और श्रेयस अय्यर दोनों खिलाड़ियों को मौका दिया गया है.

 Asia Cup 2023: एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, कई खिलाड़ियों की हुई वापसी तो संजू सैमसन हुए टीम से बाहर

Asia Cup 2023: इस साल अगस्त और सितंबर के महीने में भारतीय टीम को एशिया कप खेलना है. जिसके लिए भारतीय टीम की 17 सदस्यों की स्क्वॉड चुनी गई हैं. इस टीम में लंबे समय से चोट के चलते बाहर चल रहे केएल राहुल और श्रेयस अय्यर दोनों खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. इसी के साथ तिलक वर्मा को पहली बार वनडे टीम में जगह मिली है. तिलक वर्मा ने आईपीएल और वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 में शानदार बल्लेबाजी की थी, जिसकी बदौलत वह एशिया कप में जगह बनाने में कामयाब रहे.  

 जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा 
 वनडे में काफी लंबे समय बाद जसप्रीत बुमराह खेलते नजर आएंगे. बुमराह तकरीबन 14 महीने बाद टीम के वनडे टीम में वापसी कर रहे हैं. वह चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे थे. तो वहीं काफी लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे प्रसिद्ध कृष्णा भी बुमराह के साथ टीम में वापसी कर रहे हैं.

भारत का एशिया कप शेड्यूल (Asia Cup 2023 Schedule)
एशिया कप का आगाज 30 अगस्त से होगा. तो वहीं इसका फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को खेला जाएगा.  एशिया कप 2023 में भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला दो सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंका में खेलेगी. भारत और पाकिस्तान एशिया कप के ग्रुप ए में शामिल हैं. इस ग्रुप में तीसरी टीम नेपाल है. एशिया कप 2023  हाइब्रिड मॉडल के तहत श्रीलंका और पाकिस्तान में खेला जाएगा, जिसमें चार मैच पाकिस्तान में तो वहीं बाकी के सभी मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे.   

ये भी पढ़ें: HTET Result 2022: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने 306 लोगों का रिजल्ट किया रद्द, जानें वजह

भारत के लिए अहम होगा ये टूर्नामेंट 

इस साल भारतीय टीम के लिए यह टूर्नामेंट काफी अहम होने वाला है, क्योंकि इस टूर्नामेंट  के कुछ ही समय बाद भारतीय टीम को वर्ल्ड कप खेलना है जो कि भारत में ही खेला जाएगा. भारतीय टीम के पास अच्छा मौका होगा इस टूर्नामेंट में अपने खिलाड़ियों को आजमाने और वर्ल्ड कप से पहले पूरी तैयारी करने का  अच्छा मौका होगा.

भारतीय टीम का स्क्वाड (Indian Team  Squad)

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा

Trending news