सोनिपत की बेटी ने भारत का नाम किया रोशन, जापान को हराकर जीता गोल्ड
Advertisement

सोनिपत की बेटी ने भारत का नाम किया रोशन, जापान को हराकर जीता गोल्ड

हरियाणा के सोनीपत की बेटी काजल ने बहरीन में आयोजित हुई बहरीन में आयोजित हुए कुश्ती मुकाबले में गोल्ड मेडल जीता. इस मुकाबले में काजल ने कुश्ती मुकाबले में जापान की पहलवान को पटकनी देकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया है.

 

सोनिपत की बेटी ने भारत का नाम किया रोशन, जापान को हराकर जीता गोल्ड

राजेश खत्री/सोनीपत: हरियाणा की बेटी ने बहरीन में आयोजित हुई अंडर-15 एशियन चैंपियनशिप (Asian Championship) के कुश्ती मुकाबले में गोल्ड मेडल जीतकर देश का मान बढ़ाया है. काजल ने इस चैंपियनशिप के कुश्ती मुकाबलों में जापान की पहलवान को पटकनी देकर गोल्ड मेडल जीता है. देश वापस लौटने पर जब बेटी सोनीपत पहुंची तो उसका फूल मालाओं के साथ जोरदार स्वागत हुआ.

ये भी पढ़ें: बेहिसाब खूबसूरती के साथ, इन देश कि लड़कियां करती हैं सबके दिलों पर राज

बहरीन में हुई अंडर 15 एशियन चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर सोनीपत की काजल ने देश का नाम रोशन किया है. काजल का घर पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया. उनके पिता टैक्सी ड्राइवर हैं और अपने चाचा से प्रेरणा लेकर वह पहलवान बनने में सफल हुई. होनहार बेटी को फिलहाल राज्य सरकार की तरफ से कोई सहायता प्राप्त नहीं हुई है. काजल के घर की स्थिति भी इतनी अधिक मजबूत नहीं है कि वह उनके खर्च को उठा सकें, लेकिन सौभाग्य की बात यह है कि उसके चाचा दंगल करवाते हैं और जो पैसे कमाते हैं. वह पहलवानी करने के दौरान होने वाले खर्च को पूरा करते हैं.

पहलवान काजल ने बताया कि वह कुश्ती में गोल्ड मेडल जीतकर आई हैं. बहरीन में जो कुश्ती मुकाबले हुए, वहां जापान की खिलाड़ी को फाइनल में हराया और गोल्ड मेडल जीता. अब वह दिन रात मेहनत कर ओलंपिक तक जाना चाहती है और मेडल जीतकर देश और हरियाणा के साथ-साथ अपने माता-पिता का नाम रोशन करना चाहती है.

गौरतलब है कि हरियाणा के सोनीपत की होनहार बेटी काजल ने 9 साल की आयु से ही कुश्ती के दांव पेंच सीखने शुरू कर दिए थे. इनके पिता एक टैक्सी ड्राइवर हैं. काजल के परिजन सरकार से सहायता की आश लगाए बैठे हैं ताकि अगर ट्रेनिंग की व्यवस्था अच्छे से हो जाए तो यह हरियाणा की बेटी कुश्ती के क्षेत्र में ओलंपिक में भी अच्छा प्रदर्शन कर देश का नाम रोशन कर सकती है. 

WATCH LIVE TV

Trending news