Asian Youth Netball Championship 2023: एशियन यूथ नेटबॉल चैंपियनशिप में भारत की महिला टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. महिला खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन की बदौलत एशियन यूथ नेटबॉल चैंपियनशिप में भारत ने ऑल ओवर 5वीं  रैंक हासिल की है. साउथ कोरिया से खिलाड़ियों और कोच का बहादुरगढ़ पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारतीय टीम ने ऑल ओवर 5वीं रैंक की हासिल
साउथ कोरिया के जॉन्जू शहर में 10 से 17 जून तक एशियन यूथ नेटबॉल चैंपियनशिप का आयोजन किया गया था. इस प्रतियोगिता में कई टीमों ने हिस्सा लिया, जिसमें भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने भी प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन किया. जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने ऑल ओवर पांचवीं रैंक हासिल की है. इंडियन टीम में विभिन्न राज्यों की 12 महिला खिलाड़ी शामिल थी. इस टीम में हरियाणा की एकमात्र खिलाड़ी माही कौशिक ने भी बेहतर प्रदर्शन किया. माही कौशिक बहादुरगढ़ के सेक्टर 9 की रहने वाली हैं. माही के उम्दा प्रदर्शन करने के बाद घर लौटने पर खेल प्रेमियों और परिजनों ने धूम-धड़ाके से उनका स्वागत किया. भारतीय टीम का हिस्सा रहे छत्तीसगढ़ की खिलाड़ी सोनम और टीम कोच का भी खेल प्रेमियों द्वारा फूलों और नोटों की माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया गया.


ये भी पढ़ें: Delhi News: दिल्ली में जगह-जगह हो रही हत्याओं पर AAP प्रवक्ता का सवाल- LG कर क्या रहे हैं?


इसमें बहादुरगढ़ की खिलाड़ी का अगला लक्ष्य एशियन चैंपियेनशिप के साथ-साथ वर्ल्ड गेम्स है
खिलाड़ी माही कौशिक इससे पहले भी स्टेट और नेशनल गेम्स में बेहतर प्रदर्शन की बदौलत कई मेडल हासिल कर चुकी हैं. उनका अगला लक्ष्य एशियन चैंपियेनशिप के साथ-साथ वर्ल्ड गेम्स में भी पदक हासिल कर देश का नाम रोशन करना है. भविष्य में होने वाले इन गेम्स के लिए अभी से टीम ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. माही कौशिक ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता, कोच और साथी खिलाड़ियों को दिया है. उनका कहना है कि खेल में डिसिप्लिन और टीम स्प्रिट की बदौलत ही सफलता हासिल की जा सकती है.


Input: Sumit Tharan