Sonipat News: हरियाणा के सोनीपत में बनेगी एशिया की सबसे बड़ी मंडी, राहुल गांधी के बाद अब CM मनोहर लाल रखेंगे आधारशिला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1732614

Sonipat News: हरियाणा के सोनीपत में बनेगी एशिया की सबसे बड़ी मंडी, राहुल गांधी के बाद अब CM मनोहर लाल रखेंगे आधारशिला

Sonipat News: सोनीपत के गन्नौर में एशिया की सबसे बड़ी मंडी बनेंगी, इसकी शुरुआत साल 2014 में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने की थी. अब CM मनोहर लाल रविवार को इसकी आधारशिला रखेंगे.

Sonipat News: हरियाणा के सोनीपत में बनेगी एशिया की सबसे बड़ी मंडी, राहुल गांधी के बाद अब CM मनोहर लाल रखेंगे आधारशिला

Sonipat News: हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल आज गुरुकुल जुआं के संस्थापक चौधरी खजान सिंह छिक्कारा की 11 वीं पुण्यतिथि कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए सोनीपत पहुंचे थे, इस दौरान कृषि मंत्री ने जानकारी की कि 2600 करोड़ रुपए का अंतर्राष्ट्रीय बागवानी मंडी का पहला ठेका दे दिया गया है और रविवार को गन्नौर में इसका भूमि पूजन किया जाएगा. इस दौरान जेपी दलाल ने खुद को किसानों का वकील बताया और कहा कि वो किसानों के हित में लड़ाई लड़ते रहेंगे. 

जेपी दलाल ने कहा चौधरी खजान सिंह छिक्कारा की पुण्यतिथि में शामिल होने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है, उन्होंने आखिरी दिन तक समाज सेवा में योगदान दिया. चौधरी खजान सिंह ने अपना जीवनबेटियों की शिक्षा और समाज सेवा पर ही लगाया है. हमारी पुरानी वैदिक संस्कृति का प्रचार-प्रसार बहुत सारे तपस्वी योगी कर रहे हैं और इसके माध्यम से हमारी संस्कृति को बचाने और युवा पीढ़ी को संस्कार देने का कार्य भी किया जा रहा है. 

गन्नौर की अंतर्राष्ट्रीय बागवानी मंडी को लेकर जेपी दलाल ने कहा है, मंडी का विषय 25 साल से अटका हुआ था. सौभाग्य की बात यह है कि 2600 करोड रुपए का अंतर्राष्ट्रीय बागवानी मंडी का पहला ठेका दे दिया गया है और कल इसका भूमि पूजन किया जाएगा. वहीं उन्होंने यह भी कहा है कि मंडी में और भी 10-12 करोड़ रुपये के काम करवाए जाएंगे. कृषि मंत्री ने इस बात का भी दावा किया कि मंडी में 40-50 करोड़ की फल सब्जियों की बिक्री और उनकी पैकिंग होगी. अंतर्राष्ट्रीय बागवानी मंडी से क्षेत्र के किसानों का कायाकल्प होगा और उन्हें रोजगार भी मिलेगा. यह केवल सोनीपत के लिए नहीं बल्कि पूरे हरियाणा के लिए खुशी का मौका है.

ये भी पढ़ें- Amit Shah Rally In Sirsa: सिरसा में अमित शाह की रैली से BJP करेगी चुनावी शंखनाद, शुरू हुईं तैयारियां

जेपी दलाल ने यह भी कहा है कि यह बात बिल्कुल सही है कि इलेक्शन से पहले अंतररष्ट्रीय बागवानी मंडी की आधारशिला राहुल गांधी रख कर गए थे. 10-12 करोड़ इस मंडी के लिए मंजूर किए गए थे, जिससे एक सेट बना दिया गया था।. यह मंडी 10-12 करोड़ में बनकर तैयार होने वाली नहीं, बल्कि इसके निर्माण में 10 हजार करोड़ रुपए की लागत आने वाली है. इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए यह भी कहा कि किसी की आधारशिला रखना और फिर पैसे की व्यवस्था नहीं करना उचित नहीं है.

बुढ़ापा पेंशन जांच को लेकर जेपी दलाल ने कहा कि पहले मैनुअल काम होता था और छोटे कर्मचारियों के माध्यम से काम होता था, जो कुछ गलतियां कर देते थे. इसलिए आप बीजेपी  द्वारा सारा सिस्टम ऑनलाइन किया गया है.  वहीं उन्होंने यह भी कहा है कि पहले बहुत ज्यादा घोटाले हुए हैं जो धीरे-धीरे पकड़ में आ रहे हैं, जिसमें  बच्चों की छात्रवृत्ति, मिट्टी के तेल आदि शामिल है. एक लोकतांत्रिक सरकार में यही होता है कि जिसका जो हक होता है वह उसको मिले, कोई और उसके हक का नहीं खाए. 

गठबंधन की सरकार को लेकर जेपी दलाल ने कहा कि दोनों की सरकार मिली-जुली है, दोनों पार्टियों के मंत्री हैं. दोनों पार्टियां अलग-अलग है और दोनों अपनी नीतियों का लोगों के बीच जाकर प्रचार-प्रसार कर रही हैं. वही 2024 के चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियों ने पहले भी अलग-अलग चुनाव लड़ा है, एक स्थाई सरकार को लेकर गठबंधन किया गया था. भविष्य की रणनीति को लेकर शीर्ष का नेतृत्व फैसला करेगा.

किसानों के मुआवजा पर जेपी दलाल ने कहा किसानों को 200 करोड रुपए से थोड़ा सा कम वादे के मुताबिक पैसा खाते में डाला है. किसानों से वेरीफाई करके और सेटेलाइट से देखकर सभी आंकड़े मिलाकर जो किसानों का नुकसान हुआ है, उसके अनुसार, मुआवजा दिया गया है. वहीं उन्होंने पिछली सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पहले पटवारी 2-3 साल तक मुआवजा वितरित नहीं करते थे. 

जेपी दलाल ने पहलवानों को लेकर कहा कि हमारा समाज बेटियों के साथ रहता है और बेटियों के मुंह से कोई भी बात निकलती है तो पूरा समाज उनके साथ खड़ा हो जाता है. इस मामले में उच्चतम न्यायालय द्वारा फैसला दिया जा चुका है, जिसके तहत एफआईआर दर्ज हो चुकी है.

Input- Sunil Kumar

 

Trending news