Delhi CM Oath Ceremony: 'मैं आतिशी...', दिल्ली की नई सीएम ने ली पद की शपथ
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2440459

Delhi CM Oath Ceremony: 'मैं आतिशी...', दिल्ली की नई सीएम ने ली पद की शपथ

Delhi New CM Atishi: आतिशी ने सोमवार को दिल्ली की मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, जिससे वह राजधानी की तीसरी महिला मुख्यमंत्री बन गई हैं. अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आतिशी को पांच महीने तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रहेंगी. शपथ समारोह में सौरभ भारद्वाज, गोपाल राय समेत पांच अन्य मंत्रियों ने भी शपथ ली.

Delhi CM Oath Ceremony:  'मैं आतिशी...', दिल्ली की नई सीएम ने ली पद की शपथ

Atishi Took CM Oath: सोमवार को आतिशी ने दिल्ली की मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, जिससे साथ ही वो राष्ट्रीय राजधानी की तीसरी महिला मुख्यमंत्री बन गई हैं. उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने राजनिवास में आयोजित एक समारोह में उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. शपथ ग्रहण समारोह से पहले आतिशी ने आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक और पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी.

आतिशी बनीं दिल्ली की मुख्यमंत्री
अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आतिशी दिल्ली की सीएम बनी हैं. अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में कथित घोटाले के आरोपों के बाद इस्तीफा दिया था. चूंकि फरवरी 2025 में दिल्ली विधानसभा के चुनाव होने हैं ऐसे में आतिशी को फिलहाल पांच महीनों के लिए दिल्ली का मुख्यमंत्री नियुक्त किया गया है, जो इस समयावधि में दिल्ली सरकार की जिम्मेदारी संभालेंगी.

पांच मंत्रियों ने भी ली शपथ
शपथ ग्रहण समारोह के दौरान आतिशी के साथ दिल्ली सरकार के पांच अन्य मंत्रियों ने भी शपथ ली. आतिशी संग सौरभ भारद्वाज, गोपाल राय, मुकेश अलावत, इमरान हुसैन और कैलाश गहलोत ने मंत्री पद की शपथ ली और कैबिनेट का हिस्सा बने. 

महत्वपूर्ण रहने वाला है कार्यकाल
आतिशी अगले पांच महीने तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रहेंगी. उनका कार्यकाल काफी महत्वपूर्ण साबित होने वाला है. उनके कार्यकाल में ही दिल्ली विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में आम आदमी पार्टी के लिए यह एक अहम मोड़ साबित होने वाला है. क्योंकि दिल्ली की शराब नीति का मुद्दा अभी भी चर्चा में है. इस स्थिति में सरकार की नई टीम पर दिल्लीवासियों की उम्मीदें टिकी हुई हैं. अब यह देखना होगा कि आतिशी और उनकी कैबिनेट आने वाले समय में किस तरह से अपनी जिम्मेदारियों को निभाते हैं.

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news