Ballabhgarh News: अयोध्या के श्रीराम मंदिर के उद्घाटन समारोह को को लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल है. गांव से लेकर शहर तक श्रीरामलला प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण के लिए घर-घर अक्षत भी पहुंचाया गया है. अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर शहर में आज और कल शोभायात्रा निकाली जाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज बल्लभगढ़ में जगह-जगह शोभायात्राएं निकाली जा रही है. लोगों ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इतने लंबे संघर्ष के बाद आज हमारे रामलला का मंदिर बन गया और उसमें श्रीराम विराजमान हो चुके हैं. जिसका प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को होने वाला है. 


तो वहीं शहर के मंदिर में पहुंचे कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि प्रभु श्रीरामचंद्र सबके आराध्या हैं. राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा होना सबके लिए सौभाग्य की बात है. इसके उपलक्ष्य में पूरा शहर भगवामय कर शहर में भव्य शोभायात्रा निकाली जा रही है. यात्रा को सफल बनाने के लिए सफी सभी लोग जुटे हुए हैं.


ये भी पढ़ें: रावण की जन्मस्थली पर मनाई जाएगी प्राण प्रतिष्ठा की धूम, निकाली जाएगी शोभा यात्रा


कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि राम जन्मभूमि आंदोलन से जुड़े हुए जो पुराने कार्यकर्ता हैं, उन्हें आज सम्मानित किया गया है. आज उन लोगों का सपना पूरा होने जा रहा है. कल शाम को 4 बजे बल्लभगढ़ के पथवारी मंदिर में 22 हजार दीपक जलाकर उत्सव मनाया जाएगा. प्रधानमंत्री के नेतृत्व में कल का दिन इतिहास बनने जा रहा है.


बता दें कि श्रीरामलला प्राण प्रतिष्ठा के लिए अयोध्या नगरी पूरी तरह से तैयार है. राम मंदिर के उद्घाटन के लिए पूरे मंदिर को रंग-बिरंगे फूलों से सजाया गया है. इसी कड़ी में ऐतिहासिक दिन के साक्षी बनने के लिए अतिथियों का अयोध्या आना भी शुरू हो गया है. रामलला प्राण प्रतिष्ठा को सभी लोग देख सके. इसके लिए केंद्र सरकार ने 22 जनवरी को आधे दिन के अवकाश का ऐलान भी किया है.   


Input: Amit Chaudhary