Baba Ramdev News: योग गुरु बाबा रामदेव न्यूयॉर्क के मैडम तुसाद संग्रहालय में  स्थापित की गई. योग गुरु बाबा रामदेव गौरवपूर्ण स्थान पाने वाले नवीनतम वैश्विक आइकन बन गए. मंगलवार को उनकी मोम की प्रतिमा का अनावरण किया गया. मंगलवार को दिल्ली में एक कार्यक्रम में बाबा रामदेव की मौजूदगी में योग गुरु की मोम की छाप का अनावरण किया गया. बाबा रामदेव ने अपनी मोम की छाप का अनावरण करते हुए उसके माथे पर टीका भी लगाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दुनियाभर में मैडम तुसाद संग्रहालय में स्थापित बाबा रामदेव के प्रतिमा की तारीफ कर रहे हैं. इसी कड़ी में यमुनानगर के प्रसिद्ध उद्योगपति एवं समाज सेवा और बाबा रामदेव के घनिष्ठ मित्र रोशन लाल कंबोज ने भी बाबा रामदेव को ढेरों शुभकामनाएं दी. बाबा रामदेव ने रोशन लाल कंबोज के गले मिलकर खुशी जाहिर की.


ये भी पढ़ें: राम मंदिर के मुख्य यजमानों में शामिल हरियाणा के अरुण जैलदार का नूंह में भव्य स्वागत


स्वामी रामदेव की मोम की मूर्ति न्यूयॉर्क के प्रतिष्ठित मैडम तुसाद संग्रहालय में स्थापित की गई. मैडम तुसाद संग्रहालय टाइम्स स्क्वायर के मध्य में स्थित है. बाबा रामदेव अमेरिका के प्रतिष्ठित संग्रहालय में प्रदर्शित होने वाले पहले संत बने.


इस खास मौके पर बाबा रामदेव ने कहा कि मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि मेरी मोम की प्रतिमा न्यूयॉर्क के मैडम तुसाद में स्थापित की जा रही है. यह सिर्फ मेरे लिए एक मान्यता नहीं है, बल्कि योग, आयुर्वेद और भारत की शाश्वत संस्कृति की भी मान्यता है. साथ ही कहा कि यह भी दर्शाता है कि न केवल बॉलीवुड, हॉलीवुड और राजनीति की दुनिया के प्रतीक चिन्हों को मनाया और मान्यता दी जाती है, बल्कि एक संत भी इसी तरह की मान्यता का दावा कर सकता है.