Dhirendra Shastri got Y category Security: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को मध्यप्रदेश सरकार ने Y कैटेगरी सुरक्षा देने का ऐलान किया है. मध्यप्रदेश सरकार की ओर से एक सूचना जारी की गई है. जारी सूचना में कहा गया है कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जिस भी राज्य में जाएंगे वहां उनको Y कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान करने की जिम्मेदारी राज्य सरकार की होगी. धीरेंद्र शास्त्री के कथाओं के दौरान जुटने वाली भीड़ के मद्देनजर उनको Y कैटेगरी की सुरक्षा देने का निर्णय लिया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नोएडा आने वाले हैं धीरेंद्र शास्त्री
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) पिछले कुछ दिनों से दिव्य दरबार और अपने बयानों को लेकर चर्चा में बने हुए हैं. सनातन धर्म का प्रचार करने वाले बागेश्वर बाबा के भक्तों की संख्या लाखों में है, इस बीच कई ऐसे लोग भी हैं जो आए दिन बाबा की शक्तियों पर सवाल उठाते नजर आते हैं. हाल ही में  बाबा के हिंदू राष्ट्र की मांग पर सपा द्वारा भी विरोध करने की खबर सामने आई थी,लेकिन अब तमाम विरोधों के बीच जल्द ही दिल्ली (Delhi) और नोएडा (Noida) में बाबा का दरबार सजने की खबर सामने आई है. 


पूर्वी दिल्ली में होगी बाबा की कथा
आगामी 5 से 8 जुलाई तक पूर्वी दिल्ली में बाबा बागेश्वर धाम की कथा का आयोजन किया जाएगा. कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर प्रबंध समिति की बैठक का भी आयोजन किया गया, जिसमें सांसद मनोज तिवारी सहित BJP के कई पदाधिकारी मौजूद रहे. बाबा बागेश्वर धाम की कथा में देशभर से लाखों की संख्या में भक्तों के पहुंचने का अनुमान है. 



 


ग्रेटर नोएडा में होगी बाबा की कथा
10 से 16 जुलाई तक  ग्रेटर नोएडा में बागेश्‍वर धाम की कथा का आयोजन किया जाएगा. 7 दिनों तक ग्रेटर नोएडा में चलने वाली इस कथा का आयोजन अमृत कल्‍याण सेवा ट्रस्ट की ओर से किया जा रहा है. बाबा की कथा का आयोजन ग्रेटर नोएडा के जेतपुर मेट्रो डिपो के पास होगा, जिसकी कलश यात्रा  9 जुलाई को निकाली जाएगी और  10 जुलाई से 16 जुलाई तक कथा होगी.


ये भी पढ़ें- CM केजरीवाल और नीतीश कुमार की मुलाकात के सियासी मायने, जल्द एकजुट हो सकता है विपक्ष


आस-पास होंगी दो कथाएं
जुलाई महीने में दिल्ली और नोएडा में बाबा बागेश्वर धाम की दो कथाओं का आयोजन किया जाना है. पहले 3 दिन दिल्ली और फिर 7 दिनों के लिए नोएडा में बाबा की कथा का आयोजन होगा. बाबा की कथा के आयोजन को लेकर भक्तों में काफी उत्साह नजर आ रहा है. 


भक्तों के खाने-पीने और ठहरने का इंतजाम
बाबा बागेश्‍वर धाम की कथा में भक्तों के खाने-पीने और ठहरने की निशुल्क व्यवस्था की जाएगी. इसके साथ ही कार्यक्रम स्‍थल पर पार्किंग की भी तैयारी शुरू कर दी गई है. कथा के दौरान भक्तों की भीड़ को देखते हुए सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे.