Bahadurgarh Crime: 2 मिनट में Tab से नकली चाबी बनाकर गाड़ी लेकर फरार हुए हाईटेक चोर, वारदात CCTV में कैद
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2007085

Bahadurgarh Crime: 2 मिनट में Tab से नकली चाबी बनाकर गाड़ी लेकर फरार हुए हाईटेक चोर, वारदात CCTV में कैद

कार कंपनियां लग्जरी गाड़ियों में एडवांस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर रही हैं, लेकिन चोर भी अब हाईटेक हो गए हैं और महंगी गाड़ियों पर हाथ साफ करने के लिए एडवांस टेक्नोलाजी का ही सहारा ले रहे हैं.

Bahadurgarh Crime: 2 मिनट में Tab से नकली चाबी बनाकर गाड़ी लेकर फरार हुए हाईटेक चोर, वारदात CCTV में कैद

Bahadurgarh News: कार कंपनियां लग्जरी गाड़ियों में एडवांस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर रही हैं, लेकिन चोर भी अब हाईटेक हो गए हैं और महंगी गाड़ियों पर हाथ साफ करने के लिए एडवांस टेक्नोलाजी का ही सहारा ले रहे हैं. की-प्रोग्रामिंग डिवाइस (Key-Programming Device) के जरिये चोर कुछ मिनटों में महंगी से महंगी गाड़ी चुरा लेते हैं.

बहादुरगढ़ में भी एक ऐसी ही वारदात हुई है. यहां गाड़ी में सवार होकर आए चोरों ने घर के बाहर खड़ी क्रेटा गाड़ी पर हाथ साफ किया. चोरी की ये वारदात घर के बाहर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई. सिर्फ 12 मिनट में ही चोरों ने गाड़ी का सिक्योरिटी सिस्टम ब्रेक किया और गाड़ी को ले उड़े.

मामला बहादुरगढ़ के सेक्टर-दो का है. दरअसल यहां के निवासी राजीव राठी पेशे से उद्यमी हैं. बीते 9 दिसंबर की रात को उन्होंने अपनी क्रेटा गाड़ी घर के बाहर खड़ी की थी. रात करीब तीन बजे एक सेलटोस गाड़ी उनके घर के बाहर आकर रुकी. उसमें से एक युवक बाहर निकाला और इधर-उधर देखने के बाद राजीव की क्रेटा गाड़ी का शीशा तोड़ दिया. फिर एक टैब निकालकर लाया और उस डिवाइस की मदद से कुछ मिनट में गाड़ी की नकली चाबी तैयार की और गाड़ी लेकर चंपत हो गया. यह वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई. वारदात में दो से तीन या फिर इससे अधिक शातिरों का हाथ हो सकता है. पीड़ित राजीव ने सुबह के समय गाड़ी चोरी होने की सूचना पुलिस को दी. पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की, लेकिन अभी तक पुलिस चोरों तक नहीं पहुंच पाई है.

ये भी पढ़ें: सोते वक्त किसान को उतारा मौत के घाट, पुलिस कर रही मामले की जांच

पीड़ित की शिकायत के आधार पर सेक्टर 6 थाना पुलिस ने केस तो दर्ज कर लिया है, लेकिन पुलिस हाईटेक तरीके से गाड़ी चुराने वाले शातिर चोरों तक नहीं पहुंच सकी है. पुलिस के हाथ इस मामले में फिलहाल खाली हैं. वहीं इस संबंध में सेक्टर 6 थाना प्रभारी इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार ने बताया कि पुलिस भी इस तरह की वारदातों से काफी परेशान है. लोग अपनी महंगी-महंगी गाड़ियां बिना किसी चौकीदार के घरों के बाहर खड़ी कर देते हैं.

इंस्पेक्टर साहब ने तो स्थानीय लोगों को ही गाड़ियां घरों के अंदर खड़ी करने और गली में चौकीदार लगाने की सलाह दी है. इतना ही नहीं उन्होंने आम लोगों से गलियों में लोहे के गेट खड़े करने की भी नसीहत दी है, जिससे कि इस तरह की वारदातों पर लगाम लग सके. हालांकि उनका यह भी कहना है कि पुलिस ने रात के समय गस्त बढ़ा दी है. 

Input: सुमित कुमार

Trending news