MP News: नायब सरकार को बधाई, AAP को खरी-खोटी सुनाई, प्रदूषण पर बिफरीं बांसुरी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2476756

MP News: नायब सरकार को बधाई, AAP को खरी-खोटी सुनाई, प्रदूषण पर बिफरीं बांसुरी

Delhi News Bansuri Swaraj: दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी की सांसद बांसुरी स्वराज ने वाल्मीकि जयंती, हरियाणा की नई सरकार और दिल्ली के बढ़ते प्रदूषण पर टिप्पणी की. उन्होंने नायब सैनी की नेतृत्व क्षमता की सराहना क साथ ही वाल्मीकि जयंती पर शुभकामनाएं दीं और दिल्ली सरकार पर प्रदूषण नियंत्रण के लिए ठोस कदम न उठाने का आरोप लगाते हुए कड़ी आलोचना की.

MP News: नायब सरकार को बधाई, AAP को खरी-खोटी सुनाई, प्रदूषण पर बिफरीं बांसुरी

Bansuri Swaraj: नई दिल्ली से भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज ने गुरुवार को आईएएनएस से बातचीत की. उन्होंने वाल्मीकि जयंती, हरियाणा में नायब सैनी के शपथ ग्रहण और दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर प्रतिक्रिया दी. जानें सांसद ने क्या-क्या कहा?

वाल्मीकि जयंती की दी बधाई
वाल्मीकि जयंती पर भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज ने कहा, "मैं सभी को वाल्मीकि जयंती की शुभकामनाएं देती हूं. आज दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा के साथ सभी सात सांसद मंदिर में आए हैं. यहां हम सभी ने भगवान वाल्मीकि का आशीर्वाद लिया है. भगवान वाल्मीकि का जीवन यह दर्शाता है कि आपका वर्तमान और भविष्य केवल आपके कर्म निर्धारित करते हैं. रामायण जैसा महाकाव्य भगवान वाल्मीकि ने मानवता को भेंट किया, जिससे पूरी मानव जाति भवसागर से तैर जाए. हम लोग आजीवन उनके ऋणी रहेंगे."

हरियाणा के नए सरकार को दी बधाई
वहीं, नायब सैनी हरियाणा ने दूसरी बार हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इस पर भाजपा सांसद ने कहा, "नायब सैनी बड़े भाई हैं, उन्हें और हरियाणा की जनता को बहुत-बहुत बधाई. तीसरी बार हरियाणा में डबल इंजन की सरकार बनी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता पर यह जनादेश भाजपा को मिला है. मैं जानती हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रेरित होकर नायब सैनी के कुशल नेतृत्व में हरियाणा प्रगति के पथ पर अग्रसर रहेगा."

ये भी पढ़ें: हरियाणा में पहली बार में ही मंत्री बने ये MLA,कोई वकील तो किसी के पास 77 लाख के गहने

दिल्ली सरकार को घेरा
दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण स्तर पर दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने बोलने से इंकार किया, इस पर भाजपा सांसद ने कहा, "दिल्ली की आम आदमी पार्टी ने प्रदूषण को रोकने के लिए कोई काम नहीं किया है. इसलिए मुख्यमंत्री आतिशी जवाब देने से बच रही हैं. दिल्ली सरकार ने सिर्फ 10 साल में सत्ता का सुख लिया है. मुख्यमंत्री आतिशी प्रदूषण पर तब जवाब देतीं, जब उनकी सरकार ने प्रदूषण से बचाव के लिए मास्टर एक्शन प्लान बना लिया होता. पंजाब में पराली जलाई जा रही है, उसे रोकने के लिए कोई कदम सरकार की ओर से नहीं उठाया गया है, जब प्रदूषण पर दिल्ली सरकार ने कुछ काम किया ही नहीं है तो आतिशी प्रदूषण के सवाल पर जवाब कैसे देंगी?

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news