Punjab Jobs: भगवंत मान ने कहा- राज्य में रिकॉर्ड 29936 युवाओं को मिली नौकरियां
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1768885

Punjab Jobs: भगवंत मान ने कहा- राज्य में रिकॉर्ड 29936 युवाओं को मिली नौकरियां

Punjab Jobs: पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि वह आम आदमी की हालत को समझते हैं, उन्होंने हाल ही में उन अध्यापकों की सेवाओं को रेगुलर किया है, जो लम्बे समय से अपनी ड्यूटी निभा रहे थे. साथ ही राज्य में 29936 युवकों को सरकारी नौकरी दी. 

Punjab Jobs: भगवंत मान ने कहा- राज्य में रिकॉर्ड 29936 युवाओं को मिली नौकरियां

Punjab Jobs: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज कहा कि यह पहली दफा है कि पंजाब सरकार द्वारा राज्य के 29936 नौजवानों को सरकारी नौकरियां दीं गई हैं, जो एक रिकॉर्ड है. क्योंकि देशभर में किसी भी राज्य सरकार ने पहले साल में नौजवानों को इतनी नौकरियां नहीं दीं हैं. आज यहां म्युनिसिपल भवन में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, बिजली और मेडिकल अनुसंधान विभाग में 252 नये भर्ती हुए नौजवानों को नियुक्ति पत्र सौंपने के बाद संबोधन करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि नौजवानों को महसूस करना चाहिए कि वह राज्य सरकार का हिस्सा बन रहे हैं, जो नये पंजाब की सृजना के लिए अथक मेहनत कर रही है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा यह भर्ती मुहिम पूरी तरह मेरिट के आधार पर चलाई जा रही है और सिर्फ योग्य और जरूरतमंद उम्मीदवारों को ही नौकरियां दीं जा रही हैं. भगवंत मान ने कहा कि यह भर्ती केवल मेरिट के आधार पर ही की जा रही है, जिसमें न तो कोई सिफारिश और न ही कोई तरकीब काम करेगी.

ये भी पढ़ें: Haryana News: सुशील गुप्ता बोले- सरकार ने अडानी को फायदा पहुंचाने के लिए बिजली की महंगी

सीएम बोले, हम आम आदमी की हालत समझते हैं
मुख्यमंत्री ने कहा कि वह आम आदमी की हालत को समझते हैं, उन्होंने हाल ही में उन अध्यापकों की सेवाओं को रेगुलर किया है, जो लम्बे समय से अपनी ड्यूटी निभा रहे थे. उन्होंने कहा कि एक अध्यापक ने उसे अपनी परेशानी के बारे बताया. भगवंत मान ने कहा कि पुरानी राज्य सरकारों की नकारात्मक रवैये के कारण पंजाब तरक्की और खुशहाली में पिछड़ गया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग अपने सत्ता के दौर के दौरान आलीशान घरों में रह रहे थे, उनको लोगों ने राज्य के राजनैतिक नक्शे से बाहर कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि राज्य ने एक नये युग की सुबह देखी है क्योंकि अजेय माने जाते इन नेताओं को लोगों ने सत्ता से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. भगवंत मान ने व्यंग्य करते हुये कहा कि बड़े-बड़े महलों में रहने वाले इन लोगों ने कभी भी आम आदमी की भलाई की कोई परवाह नहीं की.

नकारे हुए नेता बना रहे गठजोड़
मुख्यमंत्री ने कहा कि अब यह नकारे हुए नेता उनके विरुद्ध नये गठजोड़ बना रहे हैं या पुराने गठजोड़ बहाल करने के लिए जोड़-तोड़ लगा रहे हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे गठजोड़ों का एकमात्र मकसद किसी भी ढंग के साथ राज्य की राजनैतिक सत्ता हथियाना है. भगवंत मान ने कहा कि इन नेताओं की सोच के उलट वह लोगों की भलाई के लिए अथक मेहनत कर रहे हैं और अपने पद का प्रयोग जनता की सेवा के लिए कर रहे हैं. सीएम ने कहा कि जिस तरह हवाई अड्डों पर हवाई पट्टी (रनवे) हवाई जहाज को सुचारू ढंग के साथ उड़ान भरने में सहायता करती है, उसी तरह राज्य सरकार नौजवानों को उनके सपनों को साकार करने में मदद कर रही है. नौजवानों की आशाओं को पूरा करने के लिए हर संभव यत्न किए जा रहे हैं और इस नेक कार्य को पूरा करने के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जायेगी. भगवंत मान ने नौजवानों से अपील की कि वे समाज में अपनी अलग पहचान बनाने के लिए पूरी ताकत लगा दें.

राज्य में पर्यापत बिजली
साथ ही भगवंत मान ने कहा कि UPSC जैसी परीक्षाओं की तैयारी के लिए भी सरकार द्वारा पठन-पाठन की व्यवस्था की जा रही है. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के इतिहास में यह पहली बार है जब पंजाब सरकार कोयला आधारित बिजली उत्पादन को बढ़ाने के लिए राज्य में एक प्राईवेट थर्मल प्लांट खरीदने के लिए पूरी तरह तैयार है. उन्होंने कहा कि इससे राज्य के बिजली उत्पादन को बढ़ा कर अतिरिक्त बिजली जुटाने में मदद मिलेगी. भगवंत मान ने कहा कि पछवाड़ा कोयला खाने से कोयले की सप्लाई फिर शुरू होने से राज्य के पास अतिरिक्त कोयला उपलब्ध है. राज्य में बिजली की कोई कमी नहीं है.

Trending news