Bhiwani News: भिवानी के खानक क्षेत्र में गौतस्करों व पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ में एक गौतस्कर को गोली लग गई. इस दौरान चार गोतस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. ये गौतस्कर बीती रात भिवानी जिले के खानक-रतेरा बाईपास पर आईसर कैंटर में 16 गोवंश को लेकर गौकशी के लिए ले जा रहे थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस को जब इस बारे में गुप्त सूचना मिली तो सीआईए-2 की एक टीम ने इन्हे खानक-रतेरा बाईपास पर घेरा तो इनमें से एक गौतस्कर इकबाल ने पुलिस पर पत्थर व गोली से हमला किया, जिसकी जवाबी कार्रवाई में इकबाल को पुलिस की गोली लगी, जो अब रोहतक पीजीआई में भर्ती है. पकड़े गए चार गोतस्करों में दो गोतस्कर आरीफ व आमीन भिवानी के सामान्य अस्पताल में उपचाराधीन है। कैंटर में सवार उनके दो अन्य गौतस्कर साथी अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल हुए.


ये भी पढ़ें: Ambala News: पुलिस द्वारा गोली चलाने के मामले ने पकड़ा तूल, लोगों ने अनिल विज से लगाई गुहार


इस घटनाक्रम के बारे में जानकारी देते हुए डीएसपी रमेश कुमार ने बताया कि पकड़े गए गौतस्करों से 16 गौवंश बरामद किए गए है, जिनमें से एक गौवंश की मृत्यु हो गई और 15 को गौशाला में भेज दिया गया है. उन्होंने बताया कि हरियाणा गौ संवर्धन एक्ट-2015 के अनुसार पकड़े गए आरोपियों पर मुकदमा दर्ज किया गया है.


इसके साथ ही धारा 307 व आम्र्ड एक्ट के तहत भी मुकदमा दर्ज किया गया है. पकड़े गए गौतस्करों से दो कारतूस व 315 बोर की एक पिस्तोल भी बरामद की गई है. उन्होंने बताया कि आरोपियों से पकड़े गए कैंटर के नंबरों के आधार पर पता लगाया जा रहा है कि कैंटर का नंबर असली है या नकली. उन्होंने बताया कि पकड़े गए गौतस्कर नूंह और मेवात क्षेत्र के हैं.


इनका उपचार पूरा होने के बाद इनसे पता किया जाएगा कि ये गौतस्कर इन गायों को कहा ले जा रहे थे. उन्होंने बताया कि फरार दो गौतस्करों की तलाश में पुलिस की टीमें गठित कर उन्हें पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है. डीएसपी रमेश कुमार ने आम लोगों से यह अपील भी की है कि गांव में कटड़े व बछड़े खरीदने वाले लोगों पर ग्राम प्रहरी व वार्ड प्रहरी नजर रखें और यह सुनिश्चित करें कि ये लोग गौकशी के लिए गौवंश को लेकर तो नहीं जा रहे, ताकि हरियाणा गौसंवर्धन एक्ट-2015 का पालन किया जा सकें.


Input: Naveen Sharma