Bhiwani Crime News: भिवानी सिटी पुलिस ने मई माह से फरार चल रहे बिहार का 24 वर्षीय युवक अर्पित की हत्या के मामले का खुलासा किया है. अर्पित की हत्या उसकी पत्नी सविता ने बिहार के एक 19 वर्षीय युवक लल्लू के साथ मिलकर की थी. पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि अर्पित नामक युवक का अंतिम संस्कार श्मशान भूमि में किया जा रहा था. सूचना के आधार पर पुलिस ने शव को श्मशान भूमि से सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेजा. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में युवक की हत्या होने की आशंका जताई गई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सिटी थाना प्रभारी सत्यनारायण ने बताया कि 5 मई को एक गुप्त सूचना मिली थी कि अर्पित नामक युवक की हत्या हुई है, जिसका दाह संस्कार श्मशान भूमि में किया जा रहा था. तभी शव को कब्जे में लेकर भिवानी के सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया, जिसमें हत्या होने की आशंका जताई गई थी. इस आधार पर पुलिस ने मृतक अर्पित की मां संतोष के बयानों पर मामला दर्ज कर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी.


जांच के दौरान पुलिस ने मृतक की पत्नी सविता को गिरफ्तार कर पूछताछ की, जिससे मामले का खुलासा हुआ. पुलिस को अर्पित की पत्नी ने बताया कि उसका लल्लू के साथ अवैध संबंध थे. जिसके चलते उन दोनों ने मिलकर अर्पित को सोते समय गला दबाकर हत्या कर दी. लल्लू ने गला दबाया और सविता ने अर्पित के पैर पकड़ लिए, फिर उसका सिर दीवार पर दे मारा था. पुलिस ने अर्पित की पत्नी सविता को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था. अब 18 जुलाई को आरोपी लल्लू को नोएडा से गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया और एक दिन के लिए पूछताछ के लिए लिया. 


ये भी पढ़ें: Haryana: फ्री बिजली, इलाज और हर माह 1000 रुपए देने का वादा, AAP की 5 गारंटी लॉन्च


इस मामले में पुलिस की त्वरित कार्रवाई और तत्परता ने हत्या के आरोपियों को पकड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. पुलिस अब इस मामले में आगे की जांच कर रही है ताकि और भी साक्ष्य एकत्रित किए जा सकें और आरोपियों को सख्त सजा दिलाई जा सके.


लल्लू, जो बिहार का रहने वाला है और सविता के बीच काफी समय से अवैध संबंध थे. दोनों ने मिलकर अर्पित को रास्ते से हटाने की योजना बनाई थी, जिससे कि वे अपने संबंध को जारी रख सकें. लल्लू को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने काफी मशक्कत की और आखिरकार 18 जुलाई को नोएडा से उसे गिरफ्तार कर लिया गया. इस मामले में गुप्त सूचना मिलने पर पुलिस ने तुरंत हरकत में आकर शव को अपने कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम करवाया, जिससे हत्या की पुष्टि हो सकी. इसके बाद पुलिस ने मृतक की मां के बयान पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.


INPUT: NAVEEN SHARMA


लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।