Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2344983
photoDetails0hindi

Haryana News: फ्री बिजली, इलाज और हर माह 1000 रुपए देने का वादा, AAP की 5 गारंटी लॉन्च

Haryana News: हरियाणा में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले है. इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी ने बिगूल फूंक दिया है. पंचकूला के सेक्टर 5 इंद्रधनुष ऑडिटोरियम में दिल्ली के मुख्यमंत्री की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने चुनाव से पहले पांच गारंटी लॉन्च कर दी है. 

पहली गारंटी : 24 घंटे मुफ्त बिजली

1/5
पहली गारंटी : 24 घंटे मुफ्त बिजली

पहली गारंटी : 24 घंटे मुफ्त बिजली

दिल्ली और पंजाब की तरह पुराने घरेलू सारे बकाया बिल माफ किए जाएंगे. पावर कट बंद होंगे, दिल्ली और पंजाब की तरह 24 घंटे बिजली और साथ ही मुफ्त बिजली दी जाएगी.  

दूसरी गारंटी: फ्री इलाज

2/5
दूसरी गारंटी: फ्री इलाज

दूसरी गारंटी: फ्री इलाज दिल्ली और पंजाब की तरह हर गांव और शहरों के हर मोहल्ले में मोहल्ला क्लीनिक बनाएंगे. सभी सरकारी अस्पतालों का कायाकल्प किया जाएगा और नए सरकारी अस्पताल बनाए जाएंगे. सबका पूरा इलाज मुफ्त होगा, चाहे बीमारी छोटी हो या बड़ी. सभी टेस्ट, दवाइयां, ऑपरेशन और इलाज फ्री होगा. इससे लोगों के काफी पैसे बचेंगे और महंगाई से काफी राहत मिलेगी. 

 

तीसरी गारंटी : अच्छी, बेहतरीन और फ्री शिक्षा

3/5
तीसरी गारंटी : अच्छी, बेहतरीन और फ्री शिक्षा

तीसरी गारंटी : अच्छी, बेहतरीन और फ्री शिक्षा दिल्ली और पंजाब की तरह शिक्षा माफिया का खात्मा करेंगे. सरकारी स्कूलों को इतना अच्छा बनाएंगे कि बच्चों कों सरकारी स्कूलों में भर्ती करवाएंगे. साथ ही कहा कि प्राइवेट स्कूलों की गुंडागर्दी भी बंद करेंगे, प्राइवेट स्कूलों को नाजायज फीस बढ़ाने से रोका जाएगा. 

 

चौथी गारंटी: सभी माताओं-बहनों को हर महीने 1000 रुपए

4/5
चौथी गारंटी: सभी माताओं-बहनों को हर महीने 1000 रुपए

चौथी गारंटी: सभी माताओं-बहनों को हर महीने 1000 रुपए हरियाणा में सभी माताओं-बहनों को हर महीने 1 हजार रुपये दिए जाएंगे. 

पांचवी गारंटी : हर युवा को रोजगार

5/5
पांचवी गारंटी : हर युवा को रोजगार

पांचवी गारंटी : हर युवा को रोजगार हरियाणा मेंहर बेरोजगार युवा के लिए रोजगार का इंतजाम करेंगे. पंजाब में मात्र 2 साल में 45,000 सरकारी नौकरियां और 3 लाख से ज्यादा लोगों के प्राइवेट रोजगार दिया जाएंगे, दिल्ली में 2.5 लाख सरकारी नौकरियों और 12 लाख से ज्यादा लोगों के प्राइवेट रोजगार का इंतजाम किया.