Bhiwani News: महाराजा अग्रसेन की जंयती पर हो सरकारी छुट्टी, CBSE में हो पाठ शामिल- वैश्य समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1925110

Bhiwani News: महाराजा अग्रसेन की जंयती पर हो सरकारी छुट्टी, CBSE में हो पाठ शामिल- वैश्य समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष

Maharaja Agrasen Jayanti: अग्रोहा धाम वैश्य समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने केंद्र सकार से महाराजा अग्रसेन की जयंती पर राष्ट्रीय अवकाश करना चाहिए और सीबीएसई बोर्ड की सातवीं कक्षा पाठ्यक्रम में महाराजा अग्रसेन की जीवनी लागू करने और अग्रोहा को पर्यटन स्थल बनाने की मांग की है. 

Bhiwani News: महाराजा अग्रसेन की जंयती पर हो सरकारी छुट्टी, CBSE में हो पाठ शामिल- वैश्य समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष

Bhiwani News: भिवानी में आज वैश्य समाज के प्रतिनिधियों की एक मीटिंग अग्रोहा धाम वैश्य समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष व व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने अनाज मंडी में की. बजरंग गर्ग ने कहा कि अग्रोहा धाम में 29 अक्टूबर को विशाल वार्षिक मेला महाकुंभ हर दृष्टिकोण से ऐतिहासिक है, जिसमें देश के कौने-कौने से भारी संख्या में लोग भाग लेंगे. मेले में महामंडलेश्वर श्री कुमार स्वामी जी, उड़ीसा के राज्यपाल प्रोफेसर गणेशी लाल, एक्सल ग्रुप के चेयरमैन व राज्यसभा के पूर्व सांसद डॉक्टर सुभाष चंद्र, उत्तराखंड के वित्त मंत्री डॉक्टर प्रेमचंद अग्रवाल, महाभारत के अर्जुन फिरोज खान,युधिष्ठिर गजेंद्र चौहान, प्रसिद्ध टीवी कलाकार सूरज थापर, भजन सम्राट अंजलि द्विवेदी आदि प्रमुख लोग भाग लेंगे.

बजरंग गर्ग ने कहा कि केंद्र सरकार ने अग्रोहा धाम की मांग पर अग्रोहा को विकसित करने व महाराजा अग्रसेन का महल जो 125 एकड़ में था, जो टीलें के रूप में ओदल चुका है. इसकी खुदाई का काम करने की मंजूरी दी है. सरकार को तुरंत प्रभाव से टीलें की खुदाई का काम शुरू करना चाहिए. सरकार को महान पुरुष त्याग की मूर्ति महाराजा अग्रसेन की जयंती पर राष्ट्रीय अवकाश करना चाहिए और सीबीएसई बोर्ड की सातवीं कक्षा पाठ्यक्रम में महाराजा अग्रसेन की जीवनी लागू करनी चाहिए. अग्रोहा को पर्यटन स्थल बनाना चाहिए.

ये भी पढ़ें: Salary Hike: दिल्ली सरकार ने किया श्रमिकों के न्यूनतम वेतन में बढ़ोतरी का ऐलान, जानें अब कितने रुपये मिलेंगे

 

बजरंग गर्ग ने कहा कि केंद्रीय रेल मंत्री ने अग्रोहा धाम के अधिवेशन में अग्रोहा को रेलवे लाइन से जोड़ने की घोषणा की थी. केंद्रीय रेल बजट 2022-2023 में हिसार-अग्रोहा-सिरसा 93 किलोमीटर रेलवे लाइन से जोड़ने की मंजूरी मिलने के बावजूद भी आज तक अग्रोहा रेलवे लाइन का काम शुरू नहीं हुआ है. सरकार को अपनी घोषणा के अनुसार तुरंत प्रभाव से अग्रोहा को रेलवे लाइन से जोड़ने का काम शुरू करना चाहिए. जबकि अग्रोहा को रेलवे लाइन से जोड़ने की कई बार घोषणा होने के बावजूद भी काम शुरू ना होने से देश के वैश्य समाज व आम जनता में सरकार के प्रति बड़ी भारी नाराजगी है. 

बजरंग गर्ग ने कहा कि अग्रोहा को विकसित करने के लिए सरकार को विशेष पैकेज देना चाहिए और सरकार को अग्रोहा में इंडस्ट्रीज जोन व टैक्सटाइल हब बनाना चाहिए ताकि अग्रोहा में तेजी से विकास कार्य होने के साथ-साथ लाखों बेरोजगारों को रोजगार मिल सके. अग्रोहा धाम वैश्य समाज के प्रदेश महासचिव पवन बुवानीवाला ने कहा कि अग्रोहा धाम में 29 अक्टूबर को होने वाले मेले में भिवानी जिले के साथ-साथ हरियाणा के सभी जिलों से भारी संख्या में लोग भाग लेंगे. अग्रोहा धर्मनगरी है और महाराजा अग्रसेन की राजधानी थी, जिसके साथ पूरे देश के वैश्य समाज की आस्था जुड़ी हुई है.

Input: NAVEEN SHARMA

Trending news