Bhiwani News: क्षेत्र में मोबाइल टावर के विरोध में उतरे लोग, उपायुक्त को सौंप ज्ञापन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2306399

Bhiwani News: क्षेत्र में मोबाइल टावर के विरोध में उतरे लोग, उपायुक्त को सौंप ज्ञापन

भिवाीन में मोबाईल टावर से होने वाली रेडीएशन के प्रभाव को लेकर अब लोग जागरूक होते नजर आ रहे है. मोबाईल रेडीएशन से जहां एक्सप्रर्ट हर्ट अटैक, याददाश्त चली जाना, सिरदर्द, बैचेनी व कैंसर जैसी अन्य बीमारियां पनपती है. इसको लेकर अब रिहायशी क्षेत्रों के लोग मोबाईल टावरों का विरोध कर रहे हैं.

Bhiwani News: क्षेत्र में मोबाइल टावर के विरोध में उतरे लोग, उपायुक्त को सौंप ज्ञापन

Bhiwani News: भिवाीन में मोबाइल टावर से होने वाली रेडीएशन के प्रभाव को लेकर अब लोग जागरूक होते नजर आ रहे है. मोबाइल रेडीएशन से जहां एक्सप्रर्ट हर्ट अटैक, याददाश्त चली जाना, सिरदर्द, बैचेनी व कैंसर जैसी अन्य बीमारियां पनपती है. इसको लेकर अब रिहायशी क्षेत्रों के लोग मोबाईल टावरों का विरोध कर रहे हैं. भिवानी के संजीव कॉलोनी व ग्वार फैक्ट्री क्षेत्र के लोगों ने कॉलोनी के घनी रिहायशी क्षेत्रों में लगने वाले एक नीजि कंपनी के टावर का विरोध जताते हुए उपायुक्त को मांगपत्र सौंपा. मोबाईल टावर के कार्य को रोके जाने की मांग की.

उपायुक्त को ज्ञापन सौंपे जाने के दौरान रिहायशी कॉलोनी के लोगों ने कहा कि ग्वार फैक्ट्री के पीछे घना रिहायशी क्षेत्र है और साथ-साथ में मकान बने हुए है. वहीं एक खाली प्लॉट में एक व्यक्ति नीजि कंपनी का टावर नियमों का उल्लंघन करते हुए लगवा रहा है.

ये भी पढ़ें: भूख हड़ताल पर बैठी आतिशी की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती होने से किया इनकार

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि रिहायशी क्षेत्र में टावर लगवाने के दौरान 100 मीटर क्षेत्र में स्कूल या अस्पताल न होने, रिहायशी क्षेत्र के पड़ोसियों की मंजूरी लेने और कमेटी एरिया में टावर लगने पर कमेटी की इजाजत होने, बिल्डिंग स्टे्रक्चलचर सेफ्टी सर्टिफिकेट होने, पर्यावरण विभाग की मंजूरी होने समेत नियमों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इस रिहायशी क्षेत्र के पास घनी आबादी होने के साथ ही मंदिर, दूध की डेयरी स्थापित है. अगर यहां टावर लगता है तो उसकी रेडीएशन से आमजन को कैंसर होने की संभावना बढ़ेगी. साथ ही लोगों के स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा. इसके साथ ही इस क्षेत्र में पशु रखने वाले दुग्ध उत्पादकों को भी नुकसान होगा.

उन्होंने आरोप लगाया कि टावर लगवाने वाला व्यक्ति उनकी कॉलोनी के निवासियों से भी अभद्र व्यवहार कर चुका है. टावर का विरोध जताने पर धमकी देने के आरोप भी कॉलोनीवासियों ने लगाए. कॉलोनीवासियों ने उपायुक्त को ज्ञापन सौंपते हुए मांग की कि क्षेत्र के लोगों को गंभीर बीमारियों से बचाने के लिए इस क्षेत्र में टावर लगाने के कार्य को स्थगित किया जाए. ताकि लोग यहां बगैर किसी रेडीएशन के दुष्प्रभाव के रह सकें. 

INPUT: NAVEEN SHARMA

Trending news