Haryana News: भिवानी के नगर परिषद कार्यालय मे रैन बसेरे बने हुए हैं. नगरपरिषद कार्यालय मे बने रैन बसेरे में सुविधाएं दी गई हैं. वहीं भिवानी में सामाजिक संगठन द्वारा भी रैन बसेरे में बेसहरा लोगों को सुविधाएं देने का काम किया जा रहा है. बेसहारा लोगों ने बताया कि हमें यहां सारी सुविधाएं दी जा रही हैं. किसी को दिक्कत का सामना नहीं करना पड रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरकार ने रैन बसेरों के लिए दिए हैं आदेश
सरकार ने इस तरह के आदेश दे रखे हैं कि लोगों को ठंड के मौसम में दिक्कत न हो. अब कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. पहले ये रैन बसेरे रेडक्रॉस द्वारा संचालित किए जाते थे, लेकिन अब पिछले वर्ष से ये बसेरे नगरपरिषद ही चलाती है. भिवानी के नए बस स्टैंड में भी रैन बसेरे बनाया गया. वहीं, बाहर ऊपर बोर्ड भी लगया गया था ताकि यात्रियों को इसकी जानकारी रहे.


रेलवे स्टेशन पर नहीं हैं रैन बसेरे
वहीं, रेलवे स्टेशन पर कोई रैन बसेरा रेलवे विभाग की ओर से नहीं बनाया गया है. रेलवे में यात्री लंबे सफर पर अपने गंतव्य की ओर आते-जाते रहते हैं, लेकिन इतनी कड़ाके की सर्दी में रेलवे विभाग द्वारा रैन बसेरे की व्यवस्था नहीं की गई है, जब ज़ी मीडिया ने इसके बारे में रेलवे विभाग के अधिकारियों से बातचीत की तो उनका कहना था कि इसके लिए हमारे पास प्रयाप्त जगह नहीं है. ऐसे में अगर रेलवे विभाग ही आनाकानी करते हुए नजर आए तो इसका जिम्मेदार कौन होगा? क्या रेलवे विभाग की यात्रियों के प्रति कोई जिम्मेदारी नहीं बनती है. रेलवे विभाग अनदेखी के चलते यात्री राम भरोसे हैं.


ये भी पढ़ें: अंतरिम बजट और पूर्ण बजट में क्या है अंतर? चुनावी साल में कौन सा बजट होता है पेश?


नगर परिषद रैन बसेरे की सुविधाएं मुहैया करा रहा है
वहीं, नगर पार्षद सुभाष व संदीप ने बताया कि नगर परिषद रैन बसेरे में सुविधाओं को मुहैया करा रहा है. किसी यात्री या नागरिक को दिक्कत न हो इसके लिए नगर परिषद हमेशा तैयार रहता है. वहीं, यात्रीगण ने बताया कि नगर परिषद द्वारा सारी सुविधाएं दी जा रही हैं.


INPUT- Naveen Kumar