Bihar Political News: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा जनता दल (यूनाइटेड) को बाहर निकालने के बाद बिहार में महागठबंधन टूटने की अटकलों के बीच राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता शनिवार को एकत्र हुए. जहां उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव द्वारा आपात बैठक बुलाई गई. यह बैठक पटना में पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद के घर पर हुई. बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद और उनकी पत्नी राबड़ी देवी के अलावा राज्य विधानमंडल के सदस्यों सहित वरिष्ठ नेताओं ने भाग लिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


जहां बैठक के दौरान बिहार उपमुख्यमंत्री और पार्टी नेता तेजस्वी यादव ने पार्टी नेताओं से कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आदरणीय थे और हैं. कई चीजें उनके (नीतीश कुमार) नियंत्रण में नहीं हैं. 'महागठबंधन' में राजद के सहयोगी दलों ने हमेशा मुख्यमंत्री का सम्मान किया. मुख्यमंत्री मेरे साथ मंच पर बैठते थे और पूछते थे, 2005 से पहले बिहार में क्या था? मैंने कभी प्रतिक्रिया नहीं दी. 


साथ ही तेजस्वी यादव ने कहा कि अब और भी लोग हमारे साथ हैं. जो काम दो दशकों में नहीं हुआ, वह हमने कम समय में कर दिखाया, चाहे वह नौकरी हो, जाति जनगणना हो, आरक्षण बढ़ाना आदि. 'बिहार में अभी खेल होना बाकी है. 


ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस, 3 फरवरी को करेगी विशाल रैली का आयोजन


वहीं राजद सांसद मनोज कुमार झा ने कहा कि आज सकारात्मक बैठक हुई. कई चीजों पर चर्चा हुई, बैठक में सभी मुद्दे फिर चाहे वह राष्ट्रीय स्तर के हों या राज्य स्तर के, सभी मुद्दों पर चर्चा हुई. यह विधानमंडल की बैठक थी. लालू यादव, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सभी विधायक, सभी मौजूद थे. हम सभी ने लालू यादव को निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया है.


बिहार के राजनीतिक हालात पर जेडीयू एमएलसी नीरज कुमार का कहना है, राजद नेतृत्व बेचैन है, बेचैनी का कारण साफ है. अनावश्यक बयानबाजी की जा रही है, जिसे रोकने की जरूरत है वरना नतीजे अच्छे नहीं होंगे.