नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा के स्पीकर रामनिवास गोयल ने बीजेपी विधायक विजेंद्र गुप्ता को एक साल तक के लिए सदन से सस्पेंड किया. अब विजेंद्र गुप्ता अगले बजट सत्र तक विधानसभा की किसी भी कार्यवाही में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. आज विजेंद्र गुप्ता ने सदन में ब्रीच ऑफ प्रिविलेज का नोटिस दिया था. जिसमें स्पीकर ने आपत्ति जताई थी.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज विधानसभा में आम आदमी पार्टी के विधायक संजीव झा ने सदन की कार्यवाही में व्यवधान का ज़िक्र किया था. जिसके बाद स्पीकर ने कहा कि विजेंद्र गुप्ता ने खराब मंशा से ये नोटिस दिया है. इसी को लेकर स्पीकर रामनिवास गोयल और विजेंद्र गुप्ता की बीच तीखी नोंक झोंक भी हुई. जिस पर स्पीकर ने विजेंद्र गुप्ता ने उन्हें अगले बजट सत्र तक सदन से बाहर रखने का फैसला सुनाया.


इस मामले में बीजेपी विधायक विजेंद्र गुप्ता ने कहा हम इस कार्रवाई के खिलाफ लोकसभा स्पीकर से लेकर राष्ट्रपति महोदय तक से मिलेंगे जरूरत पड़ी तो कोर्ट का भी दरवाजा खटखटाएंगे. विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि जो कार्रवाई हुई है वह बदले की भावना की गई है क्योंकि हमने रोहिणी में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का विरोध किया था. यही वजह है कि मेरे खिलाफ यह कार्रवाई की गई है, लेकिन हम इस कार्रवाई के खिलाफ लोकसभा स्पीकर से लेकर राष्ट्रपति महोदय तक मिलकर अपनी बात रखेंगे और जरूरत पड़ी तो हम कोर्ट का भी रुख करेंगे.