The Kashmir Files: विवेक अग्निहोत्री द्वारा बनाई गई विवादित फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स'(The Kashmir Files) ने सफलता के रिकॉर्ड्स तोड़े. हाल ही में गोवा (Goa) में आयोजित हुए 53वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (IFFI) में यह फिल्म फिर से चर्चा का विषय बन गई. दरअसल, IFFI के जूरी के हेड इस्राइल के फिल्म मेकर नादव लैपिड (Navad Lapid) ने इस फिल्म पर सवाल उठाए हैं. इतना ही नहीं, जूरी हेड नादव लैपिड ने इस फिल्म को एक प्रोपेगेंडा बताने के साथ ही उन्होंने फिल्म को 'भद्दी' भी कहा है. फिल्म फेस्टिवल की क्लोजिंग सेरेमनी की दौरान लैपिड ने यह बात कही. इस दौरान  केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर भी वहां मंच पर मौजूद थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नादव लैपिड ने फिल्म फेस्टिवल में इस फिल्म की स्क्रीनिंग देखकर भी हैरानी जताई  और फिल्म की आलोचना करते हुए यह तक कहा कि यह फिल्म फेस्टिवल की प्रतियोगिता में शामिल भी किए जाने लायक नहीं थी. उन्होंने कहा कि यह फिल्म सिर्फ प्रचार के लिए थी. नादव ने कहा, 'इस फिल्म को देखकर हम सभी हैरान और परेशान थे. यह एक वल्गर फिल्म है. यह फिल्म एक प्रतिष्ठित फिल्म समारोह के एक कॉम्पटेटिव सेक्शन के लिए सही नहीं है.'



भगवान नवाद लैपिड को सदबुद्धि दे- Anupam Kher


नादव लैपिड के इस बयान के बाद फिल्मी जगत के कई अभिनेताओं के बयान सामने आए. फिल्म में मुख्य भूमिका नीभा रहे अनुपम खेर ने नवाद के इस बयान को शर्मनाक बताया है. साथ ही अनुपम खेर ने अपने एक ट्वीट में लिखा,"झूठ का कद कितना भी ऊंचा क्यों न हो, सच के मुकाबले में हमेशा छोटा ही होता है.