Chandigarh Mayor Election: केजरीवाल का सवाल-जब 36 में से 8 वोट चोरी हुए तो सोचिए 90 करोड़ मतों में कितने होंगे?
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2120032

Chandigarh Mayor Election: केजरीवाल का सवाल-जब 36 में से 8 वोट चोरी हुए तो सोचिए 90 करोड़ मतों में कितने होंगे?

Chandigarh Mayor Election: अरविंद केजरीवाल आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए भारतीय जनता पार्टी पर जमकर तंज कसा. उन्होंने कहा कि पहले तो सिर्फ सुना था कि भाजपा वाले बदमाशी करते हैं, लेकिन आज के दिन देख भी लिया. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये तो छोटा चुनाव था.

Chandigarh Mayor Election: केजरीवाल का सवाल-जब 36 में से 8  वोट चोरी हुए तो सोचिए 90 करोड़ मतों में कितने होंगे?

Chandigarh Mayor Election: आज सुप्रीम कोर्ट ने चंडीगढ़ के मेयर चुनाव के परिणाम को अवैध करार दिया. सुप्रीम कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार कुलदीप कुमार को विजयी घोषित किया. सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. उन्होंने कहा आज लोकतंत्र को रौंदा जा रहा है. ये इंडिया गठबंधन के लिए पहली जीत है.

सीएम केजरीवाल ने भाजपा पर बोला हमला
अरविंद केजरीवाल आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए भारतीय जनता पार्टी पर जमकर तंज कसा. उन्होंने कहा कि पहले तो सिर्फ सुना था कि भाजपा वाले बदमाशी करते हैं, लेकिन आज के दिन देख भी लिया. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये तो छोटा चुनाव था. इसमें इन लोगों ने ऐसा किया तो आने वाले चुनाव में क्या करेंगे.

वोट हुए इनवैलिड घोषित
अरविंद केजरीवाल ने कहा चुनाव मे साफ था कि इंडिया गठबंधन के वोट को गलत तरीके से इनवैलिड घोषित किया गया. सुप्रीम कोर्ट ने बहुत ही जल्द इस मामले में परिषाम दे दिया है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि आज के दिन लोकतंत्र को रौंदा जा रहा है. आज का सुप्रीम कोर्ट का फैसला अहम है. इंडिया गठबंधन की ये पहली जीत है. बीजेपी ने वोट चोरी कर लिया था, लेकिन हम लड़े और अंत में हमारी जीत हुई. सीएम केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी को एकता और अच्छी प्लानिंग से हराया जा सकता है.

कहां से आ रहा है इतना विश्वास
CM केजरीवाल ने कहा, इस चुनाव में कुल 36 वोट थे. उन 36 मतों की गिनती में भाजपा ने 8 मत चोरी कर लिए 25 प्रतिशत मत चोरी कर लिए गए. उन्होंने कहा कि कुछ दिनों बाद देश का बड़ा चुनाव (लोकसभा) का होने वाला है. उसमें 90 करोड़ मत हैं. 90 करोड़ मतों में से ये (भाजपा) लोग कितने मतों की चोरी करेंगे ये सोचकर भी रुह कांप उठती है. अगर उन्हें (भाजपा) को 370 सीटों का इतना विश्वास है तो कहां से आ रहा है ये विश्वास? कुछ तो गड़बड़ है."

ये भी पढ़ें: Traffic: गुरुग्राम में ट्रैफिक पुलिस सख्त, ये काम करने पर कटेगा 10 हजार का चालान

20 वोट मिलने के बाद भी हार
सीएम केजरीवाल ने कहा, हम सबने देखा कि किस तरह चंडीगढ़ के चुनाव में 20 वोट INDIA गठबंधन के थे और 16 वोट भाजपा के थे. INDIA गठबंधन के उम्मीदवार को हारा हुआ घोषित कर दिया गया. भारतीय इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है. हम सुप्रीम कोर्ट का बहुत धन्यवाद करते हैं. देश में जिस तरह के हालात हैं, ऐसे में सुप्रीम कोर्ट का फैसला जनतंत्र के लिए बहुत अहम है. ये INDIA गठबंधन की बहुत बड़ी जीत है और पहली जीत है. ये जीत बहुत मायने रखती है. हम लोग ये जीत छीनकर लाए हैं. भाजपा को लेकर उन्होंने कहा, उनलोगों ने चुनाव को चोरी कर लिया था.

Trending news