Chandigarh Mayor Elections: चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर हाईकोर्ट ने 30 जनवरी की तारीख निर्धारित कर दी है. चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट में सुनवाई हुई. कोर्ट ने मेयर चुनाव के लिए 30 जनवरी की तारीख निर्धारित कर दी है. कोर्ट ने प्रशासन को आदेश दिए और कहा कि 30 जनवरी को सुबह 10 बजे वोटिंग होगी.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके बारे में जानकारी देते हुए याचिकाकर्ता के वकील गुरमिंदर गैरी ने बताया कि हाईकोर्ट ने आदेश दिया है कि चंडीगढ़ में मेयर का चुनाव 30 जनवरी को सुबह 10 बजे किया जाएगा. साथ ही हाई कोर्ट ने यह भी कहा है कि चुनाव के लिए नया चुनाव अधिकारी नियुक्त किया जाएगा. साथ ही यह भी निर्देश दिया है कि चुनाव के दौरान नगर निगम परिसर में पार्षद अकेले आएंगे. उनके साथ न तो पुलिस का कोई कर्मचारी होगा और ना ही कोई समर्थक होगा. 


ये भी पढ़ें: Delhi Metro: 26 जनवरी को परेड में जाने के लिए इन 2 स्टेशन से करना होगा Exit


इतना ही नहीं वकील गुरमिंदर गैरी ने जानकारी देते हुए बताया कि हाई कोर्ट ने कहा है कि चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी चंडीगढ़ प्रशासन और चंडीगढ़ पुलिस की होगी. इस दिन हरियाणा या पंजाब पुलिसकर्मी मौके पर मौजूद नहीं होंगे.


आपको बता दें कि चंडीगढ़ मेयर पद के चुनाव 18 जनवरी को होना था, लेकिन चुनाव अधिकारी के बीमार होने की वजह से चुनाव नहीं हो पाया. इसके बाद चंडीगढ़ प्रशासन ने चुनाव के लिए 6 फरवरी की तारीख निर्धारित की थी. जिस पर आम आदमी पार्टी की ओर से मेयर पद के उम्मीदवार कुलदीप टीटा की ओर से हाई कोर्ट में याचिका लगाई गई थी. जिस पर हाईकोर्ट ने अब फैसला सुनाते हुए 30 जनवरी की तारीख निर्धारित की है.


INPUT: VIJAY RANA