Chandigarh University: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें एक छात्रा ने 60 लड़कियों का नहाते हुए वीडियो बनाया जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इसके बाद के बाद मोहाली की चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में 8 छात्राओं ने आत्महत्या करने की कोशिश की. वहीं इसको लेकर छात्राओं ने देर रात करीब ढाई बजे चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में हंगामा किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि 60 लड़कियों का नहाते हुए वीडियो एक छात्रा ने बनाकर अपने एक दोस्त को भेज दिया. इसके बाद युवक ने उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. इसके बाद 8 छात्राएं इसे सहन नहीं कर पाई और उन्होंने आत्महत्या करने की कोशिश की. पुलिस के अनुसार ये लड़का छात्रा का बॉयफ्रेंड बताया जा रहा है. जोकि शिमला में रहने वाला है. उसने ही वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट किए हैं. अब उस लड़के की तलाश में पुलिस की टीम शिमला भेजी गई है.


ये भी पढ़ें: Chandigarh University में 60 छात्राओं का नहाते हुए वीडियो हुआ वायरल, 8 ने की आत्महत्या की कोशिश 


आरोपी छात्रा ने क्या कहा
वहीं इस पूरे मामले में वीडियो बनाने वाली छात्रा ने ही हॉस्टल वॉर्डन न् पूछताछ की तो आरोपी छात्रा का कहना है कि उसने वीडियो दवाब में बनाया और उसने अपने फोन में एक लड़के का फोटो भी दिखाया.


SP का ब्यान
SSP विवेक सोनी का कहना है कि छात्रा को हिरासत में ले लिया गया है और पूछताछ की जारी है. लड़की का मोबाइल भी जब्त कर लिया गया है. छात्रा ने जो वीडियो भेजी वो उसकी खुद का है. उसमे दूसरी लड़कियों का वीडियो नहीं है. और ये दोनों लंबे समय से एक दूसरे के साथ रिलेशनशिप में हैं.  SSP ने भी कहा कि वॉर्डन ने गलती से कह दिया था कि दूसरी लड़कियों की इज्जत का ख्याल रखना था. छात्रा ने किसी और लड़की का वीडियो बनाया ही नहीं है. वहीं ये भी कहा कि मेडिकल रिकॉर्ड के मुताबिक आत्महत्या की खबर नहीं है. फॉरेंसिक सबूत जुटाए जा रहे हैं. अभी तक आत्महत्या के प्रयास की कोई सूचना नहीं मिली है. छात्रों के मेडिकल रिकॉर्ड को रिकॉर्ड में ले लिया गया है. 


ये भी पढ़ें: Chandigarh University में छात्राओं के Viral Video पर केजरीवाल बोले- 'दोषियों को मिलेगी कड़ी सजा'


यूनिवर्सिटी की सफाई
यूनिवर्सिटी प्रशासन का कहना है कि लड़िकयों के आपत्तिजनक वीडियो बनाने की जो बात है, वो पूरी तरह से झूठ है. क्योंकि अभी तक ऐसा कोई वीडियो नहीं मिला है. केवल आरोपी एक लड़की का वीडियो मिला है, जो उसने अपने बॉयफ्रेंड से भेजा है.  यूनिवर्सिटी में लड़कियों की खुदकुशी की से भी इनकार दिया है. 


पंजाब महिला आयोग का स्टैंड 
पंजाब महिला आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी पहुंच रही हैं और उन्होंने कहा हैं कि वो खुद जाकर मामले के बारे में पता करेंगी. वहीं शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस ने इस मामले में सख्त कार्रवाई करने की बात कही है. 


यूनिवर्सिटी में हालातों को संभालने के लिए पुलिस बल को तैनात किया गया है.  पुलिस ने शिमला में रहने वाले शख्स को पकड़े की कार्रवाई शुरू कर दी है. आरोपी छात्रा को भी हिरासत में ले लिया गया है.