Bahadurgarh News: बहादुरगढ़ में अवैध कॉलोनाइजर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. सरकार की सख्ती के बावजूद अवैध कालोनी काटने का कारोबार जोरों पर चल रहा है. बहादुरगढ़ में नगर परिषद की टीम ने आज फिर पीला पंजा चला कर एक अवैध कॉलोनी पर कार्रवाई की है. इस दौरान स्थानीय लोगों ने हल्का विरोध भी किया और नगर परिषद के अधिकारियों के साथ कहा सुनी भी की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रॉपर्टी डीलरों को अवैध कॉलोनी निर्माण न करने की दी हिदायद
जेसीबी मशीन की सहायता से नगर परिषद के एमई अर्जुन सिंह की अगुवाई में अवैध कॉलोनी में तोड़फोड़ की कार्रवाई की गई. हालांकि, इस दौरान स्थानीय लोगों और प्रॉपर्टी डीलरों ने कार्रवाई का विरोध भी किया मगर इसके बावजूद अवैध कॉलोनी में नगर परिषद की तोड़फोड़ कार्रवाई जारी रही. नगर परिषद की टीम ने अवैध कॉलोनी में बन रहे मकान और प्लेटों की नींव को जेसीबी मशीन की सहायता से उखाड़ दिया. नगर परिषद के अधिकारियों ने स्थानीय लोगों से अवैध कॉलोनी में घर नहीं खरीदने और प्रॉपर्टी डीलरों को अवैध कॉलोनी नहीं काटने की हिदायत दी है. 


ये भी पढ़ें- वित्त मंत्री का बड़ा ऐलान, मिडिल क्लास को मिलेगा घर


अवैध कालोनियों के कारण सरकार की फ्यूचर प्लानिंग पर पानी फिर रहा 
आपको बता दें कि झज्जर जिले में अवैध कॉलोनाइजर पिछले 10 साल में 100
से ज्यादा अवैध कालोनियां काट चुके हैं. यह कालोनियां सरकार की फ्यूचर प्लानिंग पर पानी फेर रही है. शहर को सुंदर तरीके से विकसित करने का जो प्लान सरकार डीटीपी विभाग और एचएसवीपी ने तैयार किया है. यह अवैध कालोनियां उस विकास की राह में आने वाले समय में रोड़ा साबित हो सकती हैं. ऐसे में नगर परिषद की इस तोड़फोड़ कार्रवाई का अवैध कॉलोनाइजरों पर क्या असर पड़ता है यह देखने वाली बात होगी. 


Input- Sumit Tharan