Arvind Kejriwal: रेहड़ी पटरी वालों के लिए गुड न्यूज! सरकार करने वाली है ये बड़ा काम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2160189

Arvind Kejriwal: रेहड़ी पटरी वालों के लिए गुड न्यूज! सरकार करने वाली है ये बड़ा काम

Arvind Kejriwal: अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सरकार ने ये निर्णय लिया है कि हम एक सर्वे करेंगे जहां-जहां उनकी दुकान हैं, कौन-कौन कहां बैठता है. किस-किस तरह की दुकान लगती हैं और फिर उनके लिए हम बा इज्जत सम्मानजनक उनकी दुकान लगाने का इंतजाम करेंगे.

Arvind Kejriwal: रेहड़ी पटरी वालों के लिए गुड न्यूज! सरकार करने वाली है ये बड़ा काम

Delhi News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब से एमसीडी में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है, तब से हम एक के बाद एक बड़े निर्णय ले रहे हैं. हमने बहुत सारे काम किया. हम लोगों ने कई चीजों को ठीक किया है. अब एक और बड़ा निर्णय नगर निगम ने लिया है. आप की सरकार ने लिया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली के सभी रेहड़ी-पटरी वाले भाई-बहनों के लिए एक खुशखबरी है. हम समझते हैं कि सड़क के किनारे रेहड़ी पटरी लगा के काम करना कितना मुश्किल होता है. कभी उन्हें पुलिस परेशान करती है कभी कमेटी के लोग तो कभी अफसर आकर परेशान करते हैं. उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि उन्हें परेशानियों से छुटकारा मिले. उन्हें इज्जत की जिंदगी मिले. वह भी इज्जत के साथ अपना काम कर सके. अपनी दुकान लगा सके.

उन्होंने कहा कि हमने निर्णय लिया है कि ऐसी सभी दुकानों का हम एक सर्वे करेंगे जहां-जहां उनके दुकान हैं, वहां उनका एक सर्वे होगा कि कितने दुकानदार किस एरिया में हैं. कौन-कौन कहां बैठता है. किस-किस तरह की दुकान लगती हैं और फिर उनके लिए हम बा इज्जत सम्मानजनक उनकी दुकान लगाने का इंतजाम करेंगे. उन्होंने बताया कि इस सर्वे में कुछ महीने लगेंगे फिर वह अपनी दुकान बिना किसी परेशानी के चला सकेंगे. सीएम ने कहा कि इसके बाद उनसे कोई रिश्वत नहीं मांग सकेगा, न कोई पुलिस वाला, न कमेटी वाला और न ही कोई अफसर परेशान कर सकेगा. उन्होंने बताया कि ऐसी व्यवस्था करेंगे कि आसपास के सभी लोग खुश रहें.

ये भी पढ़ें: लोकसभा संग पूर्व CM की विधानसभा सीट पर उपचुनाव, मनोहर लाल के करनाल में By Election

 इसके साथ ही उन्होंने बताया कि उन्हें किसी तरह की परेशानी नहीं हो. इसके लिए सफाई का भी ध्यान रखा जाएगा और तरकीब से सब लोगों को इस तरह से बिठाया जाएगा कि ताकि किसी को भी ट्रैफिक की भी दिक्कत ना हो. किसी को भी किसी तरह की परेशानी नहीं हो. रेहड़ी-पटरी पर अपना काम करने वाले यह सब हमारे अपने हैं. हमारे भाई बहन हैं और उनका ख्याल रखना हमारी जिम्मेदारी है. उनके बगैर हमारे घर का गुजारा नहीं चल सकता. सब्जी से लेकर घर में इस्तेमाल होने वाली छोटी-मोटी सारी चीज हम यहां से रेहड़ी-पटरी वालों से लेकर आते हैं. हम उनके लिए भी और पब्लिक की सहूलियत के हिसाब से काम करेंगे.