Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल पंचकूला के सेक्टर 15 में 'गांव चलो अभियान' के तहत बूथ कार्यकर्ता से मिलने के लिए पहुंचे. इसके बाद CM मनोहर लाल ने सेक्टर 15 के जैन भवन में प्रबुद्ध लोगों से भी बैठक की. इस अवसर पर हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता और भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे. इस दौरान CM मनोहर लाल ने कहा की भारतीय जनता पार्टी द्वारा अलग-अलग तरह के कार्यक्रमों का आयोदन किया जाता है, उसी क्रम में केंद्रीय स्तर पर गांव चलो अभियान शुरू किया गया है. कार्यक्रम के दौरान CM मनोहर लाल ने किसानों के आंदोलन पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

CM मनोहर लाल ने कहा कि जो क्रर्यक्रम तय किया गया है इसमें हमारे सभी कार्यकर्ता शहरी इलाकों और ग्रामीण इलाकों में जा रहे हैं. इसमें शक्ति केंद्र प्रमुख, बूथ प्रमुख से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक के नेताओं ने भी बूथ पर जाने का कार्यक्रम तय किया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा में हमारे 19 हजार बूथ हैं ओर चुनाव की तैयारियों को लेकर कार्यक्रम तय किया गया है. चुनाव में डोर टू डोर अभियान सबसे ज्यादा प्रभावी होता है. मुख्यमंत्री ने कहा कि आज पंचकूला सेक्टर 15 में आया हूं, आयुष्मान भारत योजना का शहरों मेंप्रभाव है. ग्रामीण एरिया में ओल्ड एज पेंशन का बड़ा प्रभाव है. साथ ही निष्पक्ष नौकरियो और प्रदर्शिता है, इसका भी बड़ा प्रभाव लोगों पर देखने को मिल रहा है. उन्होंने कहा कि परिवार पहचान पत्र का भी लोगों पर सकारात्मक असर दिख रहा है.


ये भी पढ़ें- Farmers Protest: किसानों के दिल्ली कूच से पहले चंडीगढ़-हिसार-रोहतक के रूट डायवर्ट, कर्ण लेक पर मंगवाए गए कंटेनर


किसान आंदोलन पर CM की प्रतिक्रिया
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किसान नेताओं की तरफ से जाने से रोकने के बयान पर बोलते हुए कहा कि जाने के लिए किसी को कोई नहीं रोकता है, लेकिन जिस तरह के प्रदर्शन वह करते हैं वह लोकतंत्र के लिए सही नहीं हैं. इस दौरान CM ने कहा कि जाने के लिए बस और ट्रेन जैसे कई विकल्प मौजूद हैं. अगर आप ट्रैक्टर लेकर जाएंगे और उसमें हथियार लेकर जाएंगे तो हम जरूर रोकेंगे. राज्य में एंड ऑर्डर बनाए रखने के लिए ऐसी व्यवस्था करनी पड़ती है. इस दौरान CM ने पिछले प्रदर्शन के बारे में भी बात करते हुए कहा कि आपको पता है कि इस तरह के प्रदर्शन तय मानकों के हिसाब से करने चाहिए. 


मुख्यमंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी से मुलाकात पर कहां कि मुझे अच्छा लगा कि भारत रत्न से सम्मानित किए गए लालकृष्ण आडवाणी हमारे वरिष्ठ नेता हैं. पार्टी को खड़ा करने के लिए चाहे जनसंघ हो, जनता पार्टी से लेकर भारतीय जनता पार्टी, जिस स्थिति में हम खड़े हैं उन नेताओं का बहुत बड़ा योगदान है. भारत सरकार ने 5 भारत रत्न दिए है उसके लिए मैं आभारी हूं. CM ने कहा कि देश की महान विभूतियों को इस प्रकार से सम्मानित करना बहुत बड़ा कार्य है. CM ने कांग्रेस की तरफ से बजट सत्र में लाए जा रहे अविश्वास प्रस्ताव पर कहा कि मैंने आह्वान किया है कि वो हर बार ऐसे प्रस्ताव लेकर आएं, जिससे वो हमारी बातों को सुने.


Input- Divya Rani