Commonwealth Games 2022: बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन लगातार जारी है. शनिवार को भारत ने 14 पदक अपने नाम किए तो वहीं भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने फाइनल में पहुंचकर गोल्ड मेडल के लिए अपनी प्रबल दावेदारी पेश की है. कॉमनवेल्थ गेम्स के फाइनल मुकाबले तक पुरुष हॉकी  टीम ने अपना शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए सभी मैच में जीत हासिल की है. भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने भी सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को हराकर इतिहास रच दिया है. कॉमनवेल्थ गेम्स में ऐसा पहली बार होगा जब भारतीय क्रिकेट टीम मेडल जीतेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराया
भारतीय पुरुष हॉकी टीम का सेमीफाइनल मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से था, जिसमें भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका की टीम को 3-2 से हराते हुए फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली. इसके साथ ही देश के लिए एक मेडल भी पक्का कर दिया है. अभी तक के सभी मैच में भारतीय टीम अजेय रही है.   


शनिवार को जीते 14 मेडल
कॉमनवेल्थ गेम्स में शनिवार को भारत ने कुल 14 पदक जीते इसमें 4 स्वर्ण, 3 रजत और 7 कांस्य पदक शामिल हैं, जिसके बाद भारत के कुल पदक की संख्या 40 हो गई है. देश पदक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गया है. 


महिला क्रिकेट टीम भी फाइनल में
कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला क्रिकेट टीम ने फाइनल में अपनी जगह बनाकर इतिहास रच दिया है. सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 4 रन से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. आज भारतीय टीम गोल्ड मेडल के लिए ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी. आज महिला भारतीय टीम कॉमनवेल्थ गेम्स क्रिकेट में मेडल जीतने वाली पहली टीम बनेगी.