नाका तोड़ पुलिसकर्मियों को रौंदने की कोशिश, भाग रहा 55 हजार के इनामी बदमाश गिरफ्तार ​
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1436527

नाका तोड़ पुलिसकर्मियों को रौंदने की कोशिश, भाग रहा 55 हजार के इनामी बदमाश गिरफ्तार ​

पिछले 8 वर्ष से  नीरज उर्फ चौटाला पुलिस के लिए सिरदर्द बना था. पुलिस ने उसके तीन अन्य साथियों को भी धर दबोचा. आरोपियों के पास से 2 पिस्टल और 1 देसी कट्टे के अलावा 9 कारतूस बरामद किए गए हैं. 

नाका तोड़ पुलिसकर्मियों को रौंदने की कोशिश, भाग रहा 55 हजार के इनामी बदमाश गिरफ्तार  ​

सोनीपत/ बहादुरगढ़ : एसटीएफ हरियाणा की बहादुरगढ़ यूनिट ने पिछले 8 वर्ष से पुलिस के लिए सिरदर्द बने कुख्यात बदमाश नीरज उर्फ चौटाला को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने उसके तीन अन्य साथियों को भी धर दबोचा. आरोपियों के पास से 2 पिस्टल और 1 देसी कट्टे के अलावा 9 कारतूस बरामद किए. बदमाशों की स्विफ्ट कार को भी पुलिस ने कब्जे में कर लिया गया है.

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि स्पेशल टास्क फोर्स के एसपी सुमित कुमार और उप-पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कीन्हा के कुशल मार्गदर्शन में कार्य कर रही एसटीएफ बहादुरगढ़ के प्रभारी इंस्पेक्टर विवेक मलिक की टीम एक सीक्रेट इन्फॉर्मेशन पर सोनीपत के बड़ी क्षेत्र में मौजूद थी.

टीम के पास मोस्टवांटेड नीरज उर्फ चौटाला निवासी कामी, जिला सोनीपत के बारे में पुख्ता सूचना थी. इसके बाद टीम ने पानीपत की ओर जाने वाले रास्ते पर नाकाबंदी की थी, लेकिन मारुति स्विफ्ट कार चालक ने नाके को तोड़ते हुए पुलिसकर्मियों को गाड़ी को टक्कर मारने की कोशिश की.

पुलिसकर्मियों ने किसी तरह खुद को बचाया और इसके बाद अपनी गाड़ी से कार का पीछा किया और गन्नौर पुल के नीचे बदमाशों को घेर लिया. कार से उतारकर चार युवक भागने लगे, लेकिन एसटीएफ ने उन्हें पकड़ लिया. नीरज के अलावा तीन अन्य आरोपियों की पहचान योगेश उर्फ कृष्ण और रवि निवासी राठधना व राहुल निवासी गांव नाहरी के रूप में हुई है. 

चौटाला का आपराधिक रिकॉर्ड 

इंस्पेक्टर विवेक मलिक के अनुसार गिरफ्तार किए गए नीरज उर्फ चौटाला पर हरियाणा पुलिस की तरफ से कुल 55 हजार रुपये का इनाम घोषित है. नीरज चौटाला ने 18 जनवरी 2019 को पानीपत में 21 साल के नौजवान नितिन की  घर के बाहर बुलाने के बाद गोली मारकर हत्या कर दी थी. अपने कुछ दोस्तों की नितिन के साथ लड़ाई-झगड़े के चलते उसने वारदात को अंजाम दिया था और फरार चल रहा था. 

इसी तरह से 1 सितंबर 2018 को आरोपी नीरज चौटाला ने दादरी क्षेत्र के गांव सरुपगढ़ स्थित एक शराब के ठेके पर भी अंधाधुंध फायरिंग करके ढिलु उर्फ बजरंग नाम को मौत के घाट उतार दिया था, जबकि कई अन्य भी गोलियां लगने से जख्मी हो गए थे. नीरज चौटाला पर दिसंबर 2019 में समालखा के एक प्रॉपर्टी डीलर से फिरौती मांगने समेत अलग-अलग जिलों में हत्या की कोशिश, लूटपाट, मारपीट और आर्म्स एक्ट जैसे करीब आधा दर्जन केस दर्ज दर्ज हैं. रोहतक पुलिस ने भी आरोपी पर 5 हजार रुपये का इनाम घोषित किया हुआ है।

 

Trending news