महिला प्रधान ने नौकरी दिलाने के नाम पर हड़पे 5 लाख, अनिल विज के आदेश पर FIR दर्ज
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1509194

महिला प्रधान ने नौकरी दिलाने के नाम पर हड़पे 5 लाख, अनिल विज के आदेश पर FIR दर्ज

भिवानी जिला प्रधान के खिलाफ नौकरी के नाम पर 5 लाख हड़पने के आरोप में मामला दर्ज. आरोप है कि NHM में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 5 लाख रुपये ठगे हैं. नौकरी न मिलने पर रुपये वापस मांगे तो उसने पीड़ित को इंकार कर दिया.

महिला प्रधान ने नौकरी दिलाने के नाम पर हड़पे 5 लाख, अनिल विज के आदेश पर FIR दर्ज

विपिन शर्मा/कैथल: कैथल पुलिस ने भिवानी की पूर्व इनेलो महिला प्रकोष्ठ की जिला प्रधान इंदु परमार के खिलाफ नौकरी के नाम पर 5 लाख हड़पने के आरोप में मामला दर्ज किया है. आरोप है कि इंदु ने तत्कालीन DC सुजान सिंह से रिश्तेदारी का हवाला देकर NHM में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 5 लाख रुपये ठगे हैं. नौकरी न मिलने पर रुपये वापस मांगे तो उसने पीड़ित को इंकार कर दिया. मामला गृह मंत्री अनिल विज के संज्ञान में आया तो उन्होंने इनेलो नेत्री के खिलाफ FIR दर्ज करने के आदेश दिए. पुलिस मामले की जांच कर रही है. अभी तक इनेलो नेत्री की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

कैथल के ओमप्रकाश ने कराया मामला दर्ज

कैथल की वैष्णो कॉलोनी निवासी ओमप्रकाश ने सिविल लाइन थाना पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि भिवानी में इनेलो की महिला विंग की जिला प्रधान इंदु परमार से उनकी पहचान थी. उसने उसे बताया कि डीसी सुजान सिंह से उसकी रिश्तेदारी है. वह उससे कोई भी काम करवा सकती है. उसने बेटे अमित की नौकरी के लिए बात की तो बताया कि डीसी सुजान सिंह ने कह कर वह NHM में नौकरी दिलवा देगी. इसके लिए उसने 5 लाख रुपये मांगे.

ओमप्रकाश ने बताया गया है कि यह मामला साल 2022 में कोरोना काल का है. तब सुजान सिंह कैथल में डीसी थे. उस समय नेशनल हेल्थ मिशन में स्वास्थ्य कर्मियों की भर्ती हो रही थी. ओमप्रकाश अपने बेटे अमित को नौकरी लगवाने के प्रयास में था. ओमप्रकाश ने बताया कि उसने महिला नेत्री इंदु परमार के झांसे में आकर उसे 5 लाख रुपये बेटे की नौकरी के लिए दे दिए.

ये भी पढ़ेंः New Year जश्न से पहले नोएडा पुलिस अलर्ट, घर से निकलने से पहले पढ़ लें ये खबर, वरना पड़ सकते हैं लेने के देने

ओमप्रकाश ने आगे बताया कि इसके बाद इंदु से कई बार संपर्क किया, लेकिन वह उसके बेटे को नौकरी नहीं दिला पायी. हर बार उसने बहाने बनाकर टाल दिया. इसके बाद उसने महिला नेत्री से अपने पांच लाख रुपये वापस मांगे. वह पहले तो पैसे देने में टालमटोल करती रही. बाद में उसे भिवानी कार्यालय में बुला लिया और साफ इंकार दिया.

गृहमंत्री के हस्तक्षेप के बाद मामला दर्ज

ओमप्रकाश ने बताया कि गृह मंत्री अनिल विज को उसने मामले की जानकारी दी और इंसाफ मांगा. गृहमंत्री ने ओमप्रकाश की शिकायत पर कैथल पुलिस को कार्रवाई के आदेश दिए थे. सिविल लाइन थाना प्रभारी राजफूल सिंह ने बताया कि ओमप्रकाश की शिकायत के बाद महिला नेत्री इंदु परमार के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

 

Trending news