Delhi AQI: राजधानी दिल्ली में बेहतर हो रहा AQI, मध्यम श्रेणी में वायु सूचकांक
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1955842

Delhi AQI: राजधानी दिल्ली में बेहतर हो रहा AQI, मध्यम श्रेणी में वायु सूचकांक

बीते दिनों की बारिश के बाद से दिल्ली के वायु गुणवत्ता में काफी सुधार देखने को मिला है. दिल्ली की AQI लगातार बेहतर होते जा रही है. राजधानी की हवा से धुंआ काफी हद तक खत्म हो गया है, लेकिन अभी भी वायु पूरी तरह से गुणवत्तापूर्ण नहीं हुआ है. रविवार को दिल्ली का AQI 199 दर्ज किया गया.

Delhi AQI: राजधानी दिल्ली में बेहतर हो रहा AQI, मध्यम श्रेणी में वायु सूचकांक

Delhi AQI: बीते दिनों की बारिश के बाद से दिल्ली के वायु गुणवत्ता में काफी सुधार देखने को मिला है. दिल्ली की AQI लगातार बेहतर होते जा रही है. राजधानी की हवा से धुंआ काफी हद तक खत्म हो गया है, लेकिन अभी भी वायु पूरी तरह से गुणवत्तापूर्ण नहीं हुआ है. रविवार को दिल्ली का AQI 199 दर्ज किया गया. हालांकि शनिवार के मुकाबले ये बेहतर हुआ है.

दिल्ली में AQI 199
दिल्ली एनसीआर में बीते दिनों बारिश के बाद प्रदूषण से लोगों को बड़ी राहत मिली है. दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बेहद कम दर्ज हुआ है. कल के मुकाबले आज दिल्ली के AQI में ज्यादा सुधार देखने को मिला. अभी का AQI लेवल 199 दर्ज किया गया. कल के मुकाबले वायु गुणवत्ता के स्तर में आज थोड़ा सुधार देखा जा रहा है. हालांकि दिवाली के बाद दिल्ली की हवा कैसी होने वाली है ये देखने वाली बात होगी. इसके साथ ही आज का तापमान 26 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें: पेंट कंपनी के वेयरहाउस में लगी भीषण आग, कई जिलों की दमकल ने पाया काबू

 

MCD ने जारी किया बयान
दिल्ली प्रदूषण को लेकर दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) भी एक्शन में दिख रही है. नगर निगम ने एक से 10 नवंबर के बीच राजधानी दिल्ली में खुले में कूड़े और अन्य सामग्री जलाने वाले उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ 383 चालान जारी किए हैं. दिल्ली नगर निगम ने एक बयान में बताया कि इन दस दिनों के दौरान निर्माण और ढांचों को ढहाने वाले स्थलों से संबंधित उल्लंघनों के लिए 823 चालान भी किये गए हैं, जिसमें 1.72 करोड़ रुपये की राशि मिले हैं. बयान के अनुसार, प्रदूषण नियंत्रण उपायों के तहत 887 तंदूरों को या तो हटा दिया गया है या फिर उन्हें नष्ट कर दिया गया है.

INPUT- Zee media bureua

Trending news