Delhi Assembly Monsoon Session: दिल्ली विधानसभा के मॉनसून सत्र में शामिल नहीं होंगे केजरीवाल, जानें वजह
Advertisement

Delhi Assembly Monsoon Session: दिल्ली विधानसभा के मॉनसून सत्र में शामिल नहीं होंगे केजरीवाल, जानें वजह

Delhi Assembly Monsoon Session: आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल दो दिवसीय दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly) मॉनसून सत्र (monsoon season) में हिस्सा नहीं लेंगे. इस बार मॉनसून सत्र में आप सरकार विधायकों का वेतन बढ़ाने और तीनों सशस्त्र बलों में जवानों की भर्ती के लिए केंद्र की अग्निपथ योजना के खिलाफ भी प्रस्ताव ला सकती है.

Delhi Assembly Monsoon Session: दिल्ली विधानसभा के मॉनसून सत्र में शामिल नहीं होंगे केजरीवाल, जानें वजह

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly) मॉनसून सत्र (monsoon season) में हिस्सा नहीं लें पाएंगे, क्योंकि CM केजरीवाल इन दिनों गुजरात के दौरे पर हैं. बीते रविवार को केजरीवाल ने गुजरात के 6988 पदाधिकारियों को कट्टर ईमानदारी व देशभक्ति से काम करने और महात्मा गांधी व सरदार पटेल के सपनों का गुजरात बनाने की शपथ दिलाई. इस दौरान उन्होंने कहा कि इतने कम समय में इतने बड़े स्तर पर संगठन का विस्तार होना यह दिखाता है कि गुजरात का आम आदमी बड़ी तेजी से "आप" के साथ जुड़ता जा रहा है और बदलाव चाहता है.

उन्होंने कहा कि गुजरात में कांग्रेस इतने सालों से मौजूद है. फिर भी आज कांग्रेस के संगठन से कई गुना बड़ा और मजबूत संगठन आम आदमी पार्टी का खड़ा हो गया है और एक महीने बाद भाजपा से भी बड़ा संगठन तैयार हो जाएगा. "आप" के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सभी पदाधिकारियों को ध्यान रखना है कि हम राजनीति में आए हैं, लेकिन गंदी राजनीति करने नहीं आए हैं.  आप लोगों को घर-घर जाकर बताना है कि कैसे आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिल्ली में अच्छा काम किया और अब पंजाब में भी अच्छा काम कर रही है.

ये भी पढ़ें: मॉनसून सत्रः दिल्ली विधानसभा का 2 दिवसीय सत्र आज 11 बजे से होगा शुरू, इन विधेयकों पर लग सकती है मुहर

उन्होंने आगे कहा कि पिछली बार गुजरात के लोगों ने बड़ी उम्मीद से कांग्रेस को वोट दिया, लेकिन कांग्रेस के 57 एमएलए पार्टी छोड़ कर चले गए. अब सभी को यह सुनिश्चित करना है कि इस बार कांग्रेस को एक भी वोट नहीं पढ़ना चाहिए और जितने लोग भाजपा से नाराज हैं, उनके सारे वोट "आप" को पड़ने चाहिए. अगर ये दो वोट आम आदमी पार्टी को पड़ गए, तो गुजरात में अगली सरकार "आप" की बन जाएगी.

ईमानदारी, देशभक्ति और इंसानियत, "आप" की यह तीन विचारधारा है- केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आज "आप" गुजरात के नए पदाधिकारियों को पद की शपथ दिलाई.  इस दौरान उन्होंने कहा कि आज 6988 पदाधिकारी शपथ ले रहे हैं. जिस पार्टी के इतने पदाधिकारी हो और हजारों की संख्या में वालेंटियर हैं. इसके अलावा हजारों-लाखों आशीर्वाद देने वाले लोग हैं. इतने कम समय में इतने बड़े स्तर के ऊपर संगठन का विस्तार होना कोई छोटी बात नहीं है. यह बहुत बड़ी बात है. यह दिखाता है कि गुजरात का आम आदमी बहुत तेजी के साथ आम आदमी के साथ जुड़ता जा रहे है और आम आदमी गुजरात के अंदर बदलाव चाहता है.

ये भी पढ़ें: Delhi-NCR Haryana News Live Updates 4 July 2022: दिल्ली विधानसभा का 2 दिवसीय मॉनसून सत्र आज से शुरू, इन विधेयकों पर लग सकती है मुहर

उन्होंने कहा कि इस तरह की शपथ सिर्फ आम आदमी पार्टी में ली जाती है. दूसरी पार्टियों में शपथ नहीं ली जाती है. आज हम लोग देश की सेवा करने की शपथ लेंगे. गुजरात के लोगों की सेवा करने के लिए शपथ लेंगे. गांधीजी और सरदार पटेल के सपनों का गुजरात बनाने की शपथ लेंगे. आज हम लोग इमानदारी की शपथ लेंगे कि एक-एक कार्यकर्ता कट्टर इमानदारी से काम करेगा. आम आदमी पार्टी कट्टर ईमानदार पार्टी है. हम कुछ भी बर्दाश्त कर सकते हैं, लेकिन बेईमानी बर्दाश्त नहीं कर सकते.

सीएम केजरीवाल ने कहा हमारा वाला बेईमानी करेगा, उसको भी सजा मिलेगी. दूसरे वाला बेईमानी करेगा, उसको भी सजा मिलेगी. हमने पंजाब में भी करके दिखाया और हमने दिल्ली में भी करके दिखाया. बेईमानी करने पर हमने अपनों को भी नहीं छोड़ा. आज आम आदमी पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता कट्टर इमानदारी की शपथ लेगा. हम आज कट्टर देशभक्ति के शपथ लेंगे। आज हम शपथ लेंगे कि हम तन-मन-धन अपने देश के लिए कभी भी कुर्बान करने के लिए तैयार रहेंगे. हम इंसानियत की तब शपथ लेंगे कि जब भी जरूरत पड़ेगी, एक इंसान दूसरे इंसान के की जरूरत पर काम आएगा. आम आदमी पार्टी के यह तीन स्तंभ है. आम आदमी पार्टी की ईमानदारी, देशभक्ति और इंसानियत तीन विचारधारा है.

ये भी पढ़ें: Petrol-Diesel Today Price: आम जनता के लिए ये है राहत का सोमवार, जानें अपने शहर के ताजा दाम

अगले एक महीने के अंदर बूथ स्तर पर पार्टी का संगठन तैयार हो जाएगा और हर बूथ पर 10-10 कार्यकर्ता तैयार हो जाएंगे- दिल्ली CM

"आप" के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे बेहद खुशी है कि इतने बड़े स्तर ऊपर गुजरात में आम आदमी पार्टी के संगठन का विस्तार हो रहा है. आज मैं चुनौती के साथ कह सकता हूं कि कांग्रेस गुजरात में इतने सालों से मौजूद है. इसके बावजूद कांग्रेस के संगठन से कई गुना बड़ा और मजबूत संगठन आम आदमी पार्टी का खड़ा हो गया है. कांग्रेस अब केवल कागजों की पार्टी रह गई है. कांग्रेस अब केवल कागज के ऊपर है. कांग्रेस का कोई पदाधिकारी और कोई कार्यकर्ता नहीं बचा है.

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी से लाखों-हजारों की तादात में लोग जुड़ते जा रहे हैं. आज जो पदाधिकारी शपथ ले रहे हैं, यह विधानसभा के स्तर का संगठन है. अगले एक महीने के अंदर हम हमारा बूथ स्तर का संगठन तैयार हो जाएगा. हर बूथ के ऊपर हमारे 10 कार्यकर्ता तैयार हो जाएंगे. मैं चुनौती के साथ कह सकता हूं कि हम एक महीने के बाद गुजरात के अंदर हमारा भाजपा से भी बड़ा संगठन तैयार हो जाएगा. भाजपा वाले कहेंगे कि केजरीवाल तो झूठ बोल रहा है.

ये भी पढ़ें: Aaj Ka Panchang: ऐसे करें दिवों के देव महादेव आराधनाजानें शुभ-अशुभ मुहूरेत और राहुकाल

उन्होंने आगे कहा कि हमारे तो पन्ना प्रमुख हैं. मैं उन दूसरी पार्टी वालों को बोलना चाहता हूं कि तुम्हारे बहुत सारे कार्यकर्ता पेड कार्य कर्ता है. मुझे बताया गया कि ये लोग कईयों को 10-10 हजार रुपए महीना देते हैं. पैसे देकर आप कर्मचारी तो बना सकते हो, लेकिन पैसे देकर आप देशभक्त नहीं खरीद सकते हो. हजारों की संख्या में बैठे हमारे ये कार्यकर्ता बिकने वाले लोग नहीं हैं. ये देश पर जान गवाने वाले लोग बैठे हैं. आम आदमी पार्टी ने एक-एक कट्टर देशभक्त तैयार किया है. आपने पैसे के बल पर जितने कर्मचारी तैयार कर रखे हैं, मैं चुनौती के साथ कहता हूं कि इनके आधा से ज्यादा लोग चुनाव के पहले पैसे उनसे लेंगे और काम आम आदमी पार्टी के लिए करेंगे.

आपके आचरण से लोगों को पता चलना चाहिए कि आप के कार्यकर्ता हैं, आपको सभी की मदद करनी है- अरविंद केजरीवाल

इस दौरान उन्होंने सभी पदाधिकारियों का आह्वान करते हुए कहा कि हम राजनीति में आए हैं, लेकिन गंदी राजनीति करने नहीं आए हैं. हम भ्रष्टाचार करने नहीं आए हैं. हम गंदगी फैलाने नहीं आए हैं. देश के अंदर गंदगी बहुत हो गई है. हम सेवा करने के लिए आए हैं. लोगों की मदद करने के लिए आए हैं. यह आप सभी लोग ध्यान रखना. आप लोग आम आदमी पार्टी से जुड़ रहे हैं तो आपके आचरण से लोगों को पता चलना चाहिए कि यह तो आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता है. आप सभी की मदद करना। कभी कोई भाजपा वाला मुसीबत में हो तो उसकी भी मदद करना.

ये भी पढ़ें: Weekly Horoscope: इस राशिफल वाले जातकों पर होगी पैसों की बरसात! अंक राशि से जानें कितने लकी हैं आप

उन्होंने कहा कि कभी कोई कांग्रेस वाला मुसीबत में हो, उसके घर में कोई बीमार हो, दवा की जरूरत हो, तो उसकी भी मदद करना.  हमें सब की मदद करनी है. इंसान का इंसान से हो भाईचारा, यही पैगाम हमारा. हमें लड़ाई-झगड़ा नहीं करना है. हम लड़ाई-झगड़ा करने नहीं आए हैं. लड़ाई-झगड़ा उनको मुबारक. गुंडागर्दी उनको मुबारक. आम आदमी पार्टी शरीफों की पार्टी है, ईमानदार लोगों की पार्टी है. घर-घर जाकर आप लोगों को बताना है कि किस तरह से आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में अच्छा काम किया और अब पंजाब में अच्छा काम कर रहे हैं.

उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली में हमने बिजली मुफ्त कर दी, बिजली 24 घंटे कर दी, स्कूल और अस्पताल अच्छे कर दिए. आपको घर-घर जाकर यह भी बताना है कि अब कांग्रेस को वोट देने से कोई फायदा नहीं है. पिछली बार लोगों ने बड़ी उम्मीद से कांग्रेस को वोट दिया, लेकिन कांग्रेस के 57 एमएलए पार्टी को छोड़ कर चले गए। लोगों को घर-घर जाकर बताना है कि कांग्रेस को वोट देकर अपना वोट बेकार मत करो. एक-एक कार्यकर्ता और पदाधिकारी को यह सुनिश्चित करना पड़ेगा कि इस बार चुनाव में कांग्रेस को एक भी वोट नहीं पड़ना चाहिए.

आप घर-घर जाकर लोगों को दिल्ली में हुए काम के बारे में बताइए, ताकि दिल्ली जैसे अच्छे काम गुजरात के अंदर भी होंगे- अरविंद केजरीवाल

"आप" के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गुजरात के एक पत्रकार के वीडियो का जिक्र करते हुए कहा कि मैं जब गुजरात आता हू तो दिल्ली में किए गए कार्यों के बारे में बताता हू. वो पत्रकार बड़ा गुस्सा हो गया. उसने कहा कि मैं केजरीवाल की पोल खोलूंगा.  वो केजरीवाल की पोल खोलने के लिए दिल्ली गया. दिल्ली जाकर उसने हमारे मोहल्ले क्लीनिक, अस्पताल, सरकारी स्कूल देखें और लोगों से बात की. इसके बाद वह पत्रकार कहता है कि दिल्ली के अंदर इन लोगों ने काम तो किया है.

ये भी पढ़ें: रिश्तों को 'मजबूत' करने के साथ-साथ इन गुणों के लिए भी जाना जाता है पान, जानें इससे जुड़ी कुछ रोचक बातें

उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि उस पत्रकार की वो वीडियो सभी लोग अपने मोबाइल में डाल लीजिए कि किस तरह गुजरात से एक पत्रकार आम आदमी पार्टी की सरकार की पोल खोलने के लिए दिल्ली गया और दिल्ली में सारी चीजें देखकर आया. अब वो भी मानता है कि दिल्ली में काम तो अच्छा हुआ है। जब आप लोगों के घर घर जाओगे तो अपना फोन खोल कर वो वीडियो जरूर दिखाना, ताकि लोगों को यकीन होगा कि अगर आम आदमी पार्टी की गुजरात में सरकार बनेगी, तो दिल्ली जैसे अच्छे काम गुजरात के अंदर भी होंगे.

गुजरात से आया BJP का डेलिगेशन, लेकिन उनको एक भी कमी नहीं मिली- अरविंद केजरीवाल

"आप" के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अभी हाल में पाटिल साहब ने भाजपा का एक डेलिगेशन दिल्ली भेजा कि केजरीवाल की पोल खोल कर आओ. वो डेलिगेशन दो दिन (48 घंटे) तक दिल्ली में दर-दर की ठोकरें खाते रहा. कभी इस कॉलोनी में गया, कभी उस कॉलोनी में गया, लेकिन भाजपा वालों को एक भी कमी नजर नहीं आई. मुझे बहुत अच्छा लगा, जब गुजरात से भाजपा का वो डेलिगेशन दिल्ली आया. वो बोले कि हम केजरीवाल की पोल खोलने आए हैं.

ये भी पढ़ें: Shani Dhaiya 2022: जुलाई में खुलेगी इन 2 राशि वाले जातकों की किस्मत, हटेगी शनि की टेढ़ी नजर

मैंने मनीष सिसोदिया जी से इनका स्वागत करने के लिए कहा अगर ये हमारी कोई कमी बताते हैं, तो हम उसका स्वागत करेंगे और उस कमी को दूर करेंगे. हम लोगों को निमंत्रित करते हैं कि आप हमारी कमी बताओ, हम उस कमी को दूर करेंगे. भाजपा के डेलिगेशन को एक भी कमी नहीं मिली. उन्होंने हमारी पोल खोलने के लिए शाम 4 बजे की प्रेस कॉन्फ्रेंस रखी, लेकिन उनको प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द करनी पड़ी. फिर वो बोले कि हम गुजरात जाकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे लेकिन गुजरात आकर भी उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं की.

WATCH LIVE TV

Trending news