Delhi News: राजधानी दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले से शुरू हुआ घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस मामले में AAP के दो दिग्गज नेता जेल में हैं तो वहीं ED तीन बार CM केजरीवाल को भी पूछताछ के लिए समन भेज चुकी है. दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने AAP को भेजे जा रहे समन को राजनीतिक साजिश का हिस्सा बताया है. वहीं हाल ही में तमिलनाडु के दो किसानों को ED द्वारा भेजे गए समन पर भी BJP पर निशाना साधा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ED का समन राजनीतिक साजिश
दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और संजय सिंह कथित शराब घोटाला मामले में जेल में हैं. वहीं इस मामले में CM केजरीवाल को ED की तरफ से 3 बार पूछताछ के लिए नोटिस भेजा जा चुका है.यही नहीं AAP के कई अन्य नेता भी अलग-अलग मामलों में ED और CBI की रडार पर हैं. शिक्षा मंत्री आतिशी ने AAP पर हो रहे ED के एक्शन को राजनीतिक साजिश का हिस्सा बताया. 


ED के एक्शन पर सवाल
आतिशी ने ED की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा कि देश में और भी बड़ी जांच एजेंसी हैं, लेकिन केवल PMLA और ED का ही इस्तेमाल क्यों? साथ ही आतिशी ने ये भी कहा कि PMLA देश में अकेला कानून है जिसमें Bail मिलना लगभग असंभव है, यही वजह है कि BJP इसका इस्तेमाल कर रही है. आतिशी ने कहा कि देश में ED Case का एक ही मतलब है BJP या BJP के किसी नेता से दुश्मनी. 


ये भी पढ़ें- How to Drive in Winter: कोहरे में गाड़ी चलाते हुए रखें इन 6 बातों का ध्यान, नहीं होना पड़ेगा परेशान


चुनाव से पहले विपक्ष को जेल में डालने की साजिश
CM केजरीवाल के अलावा बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, झारखंड के CM हेमंत सोरेन और अब महादेव एप मामले में ED की चार्जशीट में छत्तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल का नाम होने पर आतिशी ने कहा कि BJP के लिए इससे आसान तरीका क्या होगा. चुनाव से पहले सभी विपक्षी नेताओं को जेल में डालकर प्रचार करने से रोक दो इससे चुनाव आसानी से जीत जाएंगे.  


तमिलनाडु में किसानों को ED का समन
 तमिलनाडु में दो किसानों कन्नैयन उम्र 72 वर्ष और कृष्णन उम्र 66 वर्ष को ED द्वारा भेजे गए समन का मामला इन दिनों सुर्खियों में है. वहीं इन दोनों किसानों के खाते में कुल 450 रुपये हैं, जिसको लेकर आतिशी ने BJP सरकार पर निशाना साधा. आतिशी ने कहा कि BJP नेता के साथ इन दोनों किसानों का जमीन को लेकर विवाद चल रहा है, जिसे लेकर ED द्वारा कार्रवाई की गई है.