Delhi: भलस्वा डेयरी इलाके में बेघर होंगे लोग, बिजली-पानी कट, घरों पर चलेगा बुलडोजर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2374662

Delhi: भलस्वा डेयरी इलाके में बेघर होंगे लोग, बिजली-पानी कट, घरों पर चलेगा बुलडोजर

Delhi Bhalswa dairy demolition: दिल्ली के भलस्वा डेयरी इलाके में नगर निगम ने डिमोलिशन का नोटिस जारी किया है, 9 अगस्त को यहां अवैध निर्माण पर बुलडोजर एक्शन होगा. साथ ही प्रशासन ने बिजली और पानी की सुविधाएं काटने की भी बात कही है.

 

Delhi: भलस्वा डेयरी इलाके में बेघर होंगे लोग, बिजली-पानी कट, घरों पर चलेगा बुलडोजर

Delhi News: राजधानी दिल्ली के भलस्वा डेयरी इलाके में डिमोलिशन की कार्रवाई को लेकर स्थानीय लोग चिंतित हैं. डेयरी चलाने वाले लोगों का कहना है कि प्रशासन ने उन्हें केवल 3 दिन का समय दिया है. 6 अगस्त को जारी किए गए नोटिस में 3 दिन बाद डिमोलिशन की प्रक्रिया शुरू होने की बात कही गई, जिसे लेकर स्थानीय लोग काफी परेशान हैं. डिमोलिशन को लेकर प्रशासन के खिलाफ महापंचायत भी आयोजित की गई, जिसमें हजारों की संख्या में बुजुर्ग, महिलाएं और बच्चे शामिल हुए. प्रशासन ने बिजली और पानी की सुविधाएं काटने की भी बात कही है.

भलस्वा डेयरी इलाके में 6 अगस्त को लगाए गए नगर निगम के नोटिस के बाद लगातार विरोध प्रदर्शन और पंचायत का आयोजन किया जा रहा है. आज दुर्गा मंदिर में भलस्वा डेयरी, झड़ौदा डेयरी व कई अन्य डेयरी संचालक मंदिर प्रांगण में इकट्ठा हुए, जिसमें खुद आम आदमी पार्टी से स्थानीय विधायक अजेश यादव समेत स्थानीय निगम पार्षद भी पहुंचे. इस दौरान विधायक और सांसद ने लोगों को ये भरोसा दिलाने का प्रयास किया की आगामी 15 अगस्त तक वो डिमोलिशन को रोकने की पूरी कोशिश करेंगे.

ये भी पढ़ें- Sirsa: क्या डेरा जगमालवाली के संत की हत्या हुई? संगत के इस आरोप से गरमाया सिरसा

विधायक अजेश यादव का कहना है कि वह दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय से बात करेंगे. दिल्ली की तमाम डेयरी को लेकर एक पॉलिसी बनाने की बात करेंगे, जिसमे डेयरी चलाने वाले लोगों के लिए रिहायसी इलाकों के अंदर ही रहने रहने के लिए मकान, दुकान, गोदाम व तमाम तरह की सुविधाएं उपलब्ध होंगी. विधायक अजेश यादव ने लोगों को आश्वासन दिया कि शुक्रवार को कोर्ट में डिमोलिशन की कार्यवाई को रोकने के लिए याचिका लगाने की पूरी तैयार की जा चुकी हैस जिस पर शुक्रवार को सुनवाई होगी. 

वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि जिस पॉलिसी की विधायक अजेश यादव बात कर रहे हैं, उसे लेक वह पहले ही कई बार डेयरी संचालक दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय से मिल चुके हैं. मंत्री गोपाल राय की तरफ से इस पॉलिसी पर कोई संज्ञान नहीं लिया गया. अब अगर स्थानीय विधायक पॉलिसी बनवाते हैं तो कहीं न कहीं डेयरी चलाने वाले व्यापारियों को इससे बड़ी राहत मिलेगी. 

फिलहाल,  जनप्रतिनिधियों की तरफ से आश्वासन दिया जा रहा है कि डिमोलिशन की कार्यवाई को 15 अगस्त तक के लिए रोक दिया जाएगा. वहीं दूसरी ओर नगर निगम की तरफ से डिमोलिशन का नोटिस चिपकाया गया है, जिसमें 9 अगसत को कार्रवाई किए जाने की बात कही गई है, जिससे लोग काफी परेशान हैं. 

Input- Nasim Ahmad

Trending news